Feature 2टेक्नोलॉजी

कैसा है बजट स्मार्टफोन Realme C31, पढ़े इसका पूरा रिव्यु

रियलमी इंडिया ने हाल ही में अपने नए और बजट स्मार्टफोन Realme C31  को भारत में लॉन्च किया है। Realme C31 कंपनी की सी सीरीज का नया किफायती या यूं कहें तो एंट्री लेवल फोन है। Realme C31 में 6.5 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। रियलमी सी31 में Unisoc T612 प्रोसेसर है जिसके साथ 4 जीबी रैम है।

Realme C31 में एंड्रॉयड 11 आधारित Realme R UI दिया गया है। Realme C31 के 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज की कीमत 8,999 रुपये है। वहीं 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। फोन की बिक्री 6 अप्रैल से फ्लिपकार्ट के अलावा कई अन्य स्टोर से शुरू हो रही है। आइए 5 प्वाइंट्स रिव्यू में जानते हैं कि कैसा Realme C31 स्मार्टफोन?

Realme C31 Review: डिजाइन

जैसा कि Realme C31 की शुरुआती कीमत 8,999 रुपये है। ऐसे में आपको इस फोन से कीमत के हिसाब से ही उम्मीदें रखनी चाहिए। Realme C31 की बॉडी पॉलीकार्बोनेट की है। फोन को डार्क ग्रीन और लाइट सिल्वर कलर में खरीदा जा सकेगा। बैक पैनल पर एक टेक्स्चर है जो कि फोन को हाथ से फिसलने नहीं देता है।

फोन के बैक पैनल की टेक्स्चर डिजाइन की वजह से ही फिंगरप्रिंट के निशान नहीं आता हैं। फोन के पावर बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर है यानी इसे एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन कहा जाएगा। नीचे की ओर हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट है। लेफ्ट में वॉल्यूम बटन और सिम कार्ड को जगह मिली है, जबकि स्पीकर को पीछे की ओर जगह मिली है। फोन की बिल्ड क्वॉलिटी मजबूत है।

फोन के साथ बॉक्स में माइक्रो यूएसबी केबल, एडाप्टर और सिम कार्ड इजेक्टर मिलेगा। कवर नहीं दिया गया है। इस रेंज में टाईप-सी पोर्ट वाले फोन बाजार में मौजूद हैं। ऐसे में रियलमी को इसके बारे में सोचना चाहिए। माइक्रो यूएसबी पोर्ट देकर रियलमी ने निराश किया है। फोन की डिजाइन काफी हद तक Realme C21 की तरह है।

Related Articles

Back to top button