Feature 1Techटेक्नोलॉजी

व्हाट्सअप में एक साथ आए कई फीचर्स, एप से बाहर निकलकर भी सुन सकेंगे वॉयस मैसेज

WhatsApp ने एक साथ कई सारे फीचर्स जारी किए हैं। ये सभी फीचर्स वॉयस मैसेज के लिए हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में एक विजुअल पोस्ट के जरिए दिखाया है कि नए अपडेट के बाद यूजर्स को किस तरह के फायदे मिलेंगे।

 

यह भी पढ़े :

आज भारत में लांच होगा वनप्लस का फ्लैगशिप स्मार्टफोन

WhatsApp के नए अपडेट के साथ वॉयस मैसेज की रिकॉर्डिंग को पॉज और रिज्यूम किया जा सकेगा। इसके अलावा वॉयस मैसेज के साथ यूजर्स को एक विजुअल वेवफॉर्म भी दिखेगा। इसके अलावा चैट प्लेबैक का भी फीचर मिलेगा यानी आप चैट से बाहर आकर भी वॉयस मैसेज को सुन सकते हैं और यही सबसे बड़ा अपडेट है। अभी तक चैट से बाहर आते ही वॉयस मैसेज प्ले होना बंद हो जाता था। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप वॉयस मैसेज को सुनते हुए कोई और काम भी कर सकते हैं।

WhatsApp ने एक रिमेंबर प्लेबैक फीचर भी पेश किया जो कि फॉरवॉर्डेड वॉयस मैसेज के साथ फास्ट प्लेबैक के रूप में मिलेगा। नए फीचर की घोषणा के साथ WhatsApp ने बताया है कि हर रोज पूरी दुनिया में करीब सात अरब से अधिक वॉयस मैसेज भेजे जाते हैं। इस फीचर को कुछ दिन पहले बीटा एप पर देखा गया था।

 

 

यह भी पढ़े :

सैमसंग का गैलेक्सी एक्सकवर प्रो 2 जल्द होगा लॉन्च, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

 

WhatsApp वॉयस मैसेज के नए पॉज और रिज्यूम फीचर की मदद से आप आराम से सोच-विचारकर वॉयस मैसेज रिकॉर्ड कर सकेंगे। यह फीचर डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी जल्द आने वाला है। इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर चल रही है। नए अपडेट के साथ वॉयस मैसेज को 1.5x या 2x की स्पीड के साथ सुना जा सकेगा।

WhatsApp में एक नया अपडेट जल्द आने वाला है जिसके बाद यूजर्स व्हाट्सएप पर 2 जीबी तक की फाइल को आसानी से शेयर कर सकेंगे। आईओएस और एंड्रॉयड दोनों एप्स के बीटा वर्जन पर WhatsApp 2 जीबी फाइल शेयरिंग की टेस्टिंग अर्जेंटीना में कर रहा है। नए फीचर को WhatsApp बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.22.8.5, 2.22.8.6 और 2.22.8.7 पर, जबकि आईओएस के बीटा वर्जन 22.7.0.76 पर देखा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button