15 दिनों के भीतर यदि चिरमिरी से चलने वाली सभी ट्रेनें चालू नही हुई तो नागपुर जाकर रोकेंगे कोल परिवहन- डॉ. विनय

चिरमिरी की सभी ट्रेनों को चालू करने की मांग को लेकर रेलवे स्टेशन में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन सम्पन्न

विधायक डॉ. विनय के आह्वान पर सैकड़ो की संख्या में रेलवे स्टेशन पहुँचे नगरवासी स्टेशन मास्टर को डीआरएम के नाम सौपा ज्ञापन

चिरमिरी। 15 दिनों के भीतर यदि चिरमिरी से चलने वाली सभी ट्रेनें चालू नही हुई तो नगरवासी नागपुर जाकर सरगुजा एवं कोरिया से जाने वाले कोल परिवहन को रोक देंगे। आवश्यकता पड़ने पर अम्बिकापुर जबलपुर ट्रेन भी रोका जाएगा। उपरोक्त बातें मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने चिरमिरी से चलने वाली सभी ट्रेनों को चालू कराने को लेकर चिरमिरी रेलवे स्टेशन में किये गए एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही।

डॉ. विनय ने आगे कहा कि वे पत्राचार पर ज्यादा विश्वास नही करते। एक दो बार पत्राचार करने के बाद वे सीधे एक्शन पर आते है। जब जन आंदोलन होता है तो सरकारों को जनता के सामने झुकना ही पड़ता है।

जजायसवाल ने आगे कहा कि केंद्र की सरकार कोरोना का बहाना बनाकर रेल व रेलवे स्टेशनों का निजीकरण कर रही है तथा आम जनता से जुड़ी छोटी छोटी ट्रेनों का संचालन बन्द कर रही है। जिसका सीधा असर इन ट्रेनों से आवागमन करने वाले छोटे व्यापारियों, कामगारों व मजदूरों पर पड़ रहा है और उन्हें अपने जरूरी काम के लिए महंगी कीमतों पर निजी गाड़िया बुक कर चलना पड़ रहा है।

जायसवाल ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि यह आंदोलन कांग्रेस का नही बल्कि चिरिमिरी की आम जनता का है। यदि आज की युवा पीढ़ी अब भी नही चेती तो उन्हें इसके गम्भीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

डॉ. विनय ने आगे कहा कि चाहे जिला हो, रेल हो या नई कोयला खदानों की मांग, सभी के लिए लंबी लड़ाई लड़ने के लिए हमे तैयार होना पड़ेगा। तभी हम आने वाली पीढ़ी को बेहतर चिरमिरी दे पाएंगे।

इससे पूर्व सभा को संबोधित करते हुए चिरमिरी नगर पालिक निगम की सभापति गायत्री बिरहा ने कहा कि यदि रेल प्रशासन हमारी मांगो को गम्भीरता से नही लेता है तो फिर चिरमिरी की जनता रेल की पटरियों पर बैठकर अगला आंदोलन करेगी। वरिष्ठ नेता शंकर राव ने कहा कि चिरमिरी की रेल सुविधा 50 साल पहले वाली स्थिति में आ गई है जब केवल एक ट्रेन चिरमिरी से चलती थी। सभा को वरिष्ठ महिला नेत्री बबीता सिंह, युवा नेत्री अदिति शाहीन पाराशर,  युवा नेता राकेश श्रीवास्तव, मुश्ताक अहमद व अन्य लोगो ने भी संबोधित किया।

इस एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में विधायक डॉ. विनय जायसवाल के साथ महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल, सभापति गायत्री बिरहा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शंकर राव, गुरुवेज सिंह, प्रकाश मित्तल, युवा नेता प्रमोद सिंह, राकेश श्रीवास्तव, रज्जाक खान, गोपाल द्विवेदी, वाचस्पति दुबे, राणा दास, इंद्रजीत सिंह छाबड़ा, शिव महाराणा, महिला नेत्री, बबीता सिंह, अदिति शाहीन पाराशर, विजय मेघानी, राकेश पाराशर, संजय गिरी, शिवानंद तिवारी,शिवांश जैन व सैकड़ो की संख्या में आम नागरिक उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!