भाजपा सत्ता में थी तब गरीबों के घरों, दुकानों में बुलडोजर चलवाती थी अब पट्टा मांगने की राजनीतिक नौटंकी कर रही : कांग्रेस

गरीबों के मकान और दुकान को तोड़ना भाजपा के लिए विकास है 15 साल तक यही हुआ

मंत्री रहते बृजमोहन अग्रवाल और राजेश मूणत रायपुर के विकास के बारे में नही सोचा

रायपुर। भाजपा के प्रदर्शन को फेल एवं मुद्दाविहीन राजनीतिक नौटंकी करार देते हुये प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल एवं राजेश मूणत मंत्री रहते रायपुर के विकास के बारे में कभी नही सोचे। भाजपा के 15 साल के शासनकाल में गरीबों के मकान दुकान को तोड़ना, उनके जमीन को कब्जा करना ही विकास कहलाता था। विकास कार्यों के नाम से राजधानी सहित प्रदेश भर के लाखों गरीबों के मकान और दुकान को तोड़ने का काम उस दौरान किया गया। राजधानी के जनता के विरोध के बावजूद मनमर्जी करते हुए मात्र कमीशनखोरी, भ्रष्टाचार करने के लिए राजधानी की सूरत को बिगाड़ने का काम पूर्व रमन सरकार में हुआ है। स्काईवाक का ढांचा रमन भाजपा शासनकाल के कमीशनखोरी के स्मारिका है। एक्सप्रेस-वे के निर्माण में करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया गया, गुणवत्ताहीन एक्सप्रेस-वे बनाया गया जिसके पुल, पुलिया, सड़क उद्घाटन के पहले ही टूटने लगे, दरकने लगे। पूर्व के रमन सरकार के दौरान मंत्री रहे बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल रायपुर नगर निगम के कांग्रेस के परिषद के कार्यों पर अड़ंगा लगाते थे। नगर निगम में प्रशासनिक अधिकारी बैठाकर जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों के कार्यों पर रोक लगाते थे। अपने चहेते किवार कंपनी को सफाई का ठेका देकर रायपुर नगर निगम क्षेत्र को प्रदूषित, गंदा और बीमारू बनाने का काम किया गया था। पेयजल के लिए प्रस्तावित पाइप लाइन के कामों को रोका गया था। वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगने नहीं दिया गया। मौसमी बीमारी से बचाने के लिए किसी भी प्रकार के उपाय नहीं किए जाते रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार गरीबों को मकान का पट्टा दे रही है, बिजली बिल हाफ की सुविधा दे रही है, 35 किलो राशन दे रही है, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधाएं दे रही है, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में गरीब के बच्चों को अंग्रेजी की मुफ्त शिक्षा दे रही है। मौसमी बीमारियों से बचाने सभी प्रकार के उपाय कर रही है। तब भाजपा को राजिनीतिक नौटंकी सूझ रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के प्रदर्शन को जनता का सहयोग नहीं मिला। जनसमर्थन खो चुके भाजपाईयों ने प्रदर्शन के दौरान गुण्डागर्दी करते हुये नगर निगम जोन कार्यालय में तोड़-फोड़ की, सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाई। भाजपा के प्रदर्शन में गुण्डागर्दी झलक रही थी।

error: Content is protected !!