पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में हुए शामिल

०० राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने गमछा पहनकर किया स्वागत
नई दिल्ली/रायपुर। पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा आज भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। जेपी नड्डा ने गमछा पहना कर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के अलावा बिलासपुर सांसद अरुण साव और राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय मौजूद थे।
ज्ञातव्य है कि रायपुर के राजनीतिक गलियारों में गणेश शंकर मिश्रा के भाजपा में शामिल होने की चर्चा पिछले कई दिनों से हो रही थी। बुधवार को भाजपा प्रभारी डी पुरंदेश्वरी से मुलाकात के बाद अटकलें और तेज हो गईं, और एक दिन बाद ही वे पार्टी में शामिल हो गए।
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित लखन लाल मिश्र के पुत्र गणेश शंकर मिश्रा का जन्म रायपुर के तिल्दा ब्लाक स्थित ग्राम मूरा में हुआ था। अपने 36 वर्षीय शासकीय सेवाकाल में अपने कार्यों से प्रशंसा बटोरी। रायपुर नगर निगम के अंतिम प्रशासक के तौर पर मिश्रा ने 5 महीने के अन्दर पूरे शहर का कायाकल्प कर डाला था, रायपुर का घड़ी चौक उन्हीं की देन है। यही नहीं अभियान चलाकर शहर के 5000 से अधिक बेजा कब्जे हटाए, जिसकी वजह से उन्हें बुलडोजर प्रशासक कहा जाने लगा। 1995 में नेत्र शिविर आयोजित कर 11 दिन के अन्दर 5000 से अधिक मोतियाबिंद के सफल ऑपरेशन कराये गए थे, जो आज भी एक रिकॉर्ड है।

error: Content is protected !!