चिटफण्ड प्रकरणों में शीघ्र कार्यवाही करे जिले के एसपी : डीजीपी अवस्थी

00 समीक्षा बैठक में डीजीपी ने दिखाई सख्ती
00
जुआ, सट्टा, अवैध शराब के खिलाफ सभी एसपी को ऑपरेशन क्लीन चलाने दिए निर्देश
रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर डीजीपी अवस्थी ने आज समीक्षा बैठक ली। इस दौरान डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जुआ, सट्टा, अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी प्रकार के अवैध कारोबार पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए।
डीजीपी अवस्थी ने कहा कि ऐसा पाए जाने पर संबंधित जिले के एसपी जिम्मेदार होंगे। साथ ही संबंधित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों से कहा कि ‘थोड़े कहे को ज्यादा समझिए।` डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिए अपराधों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में सभी आईजी और एसपी मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। महिला एवं बाल विरुद्ध अपराधों के लिए बनाई गई सेल शीघ्रता से कार्रवाई करें, जिससे महिला विरुद्ध अपराधों को रोका जा सके। शहर के ऐसे इलाके जो सुनसान हो एवं जहां छेड़खानी की घटनाएं अधिक होती हों वहां पर महिला पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाएं। अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक स्वयं ऐसे पुलिसकर्मियों की ड्यूटि लगायें जिनका सूचना तंत्र मजबूत हो। डीजीपी ने चिटफंड प्रकरणों में शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए। चिटफंड कम्पनी के संचालकों के विरुद्ध सख्त कारवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सायबर अपराधों पर तत्काल कार्रवाई करें। पुराने प्रकरणों को शीघ्रता से जांच कर निराकरण के निर्देश दिए। अवस्थी ने विभागीय जांचों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में आईजी डॉ आनंद छावड़ा, डीआईजी सीआईडी हिमानी खन्ना, एआईजी राजेश अग्रवाल, एआईजी यूबीएस चौहान उपस्थित थे।

error: Content is protected !!