जनता से किए वादे पूरा करने के बजाय अपनों के तगादों से त्रस्त है प्रदेश सरकार :  बृजमोहन

0 मिनिमम कार्य, मैक्सिमम प्रचार… यह है छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार : श्रीचन्द

0 छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार की विफलता व वादाखिलाफी के विरोध में रायपुर के 32 स्थानों पर पिछड़ा वर्ग मोर्चे का प्रदर्शन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के तत्वावधान में प्रदेशभर में प्रदेश सरकार की ढाई साल के कार्यकाल के विरोध में आंदोलन का आगाज़ मंगलवार को हुआ। आगामी 17 जून को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के ढाई वर्ष पूरे हो रहे हैं। ढाई वर्षो में कांग्रेस सरकार ने जनता से विश्वासघात और अराजकता के रोज नए-नए कारनामे किए हैं। कांग्रेस सरकार की इन्हीं कारगुजारियों को जनता के सम्मुख लाने के लिए भाजपा रायपुर जिला का वादाखिलाफी अभियान रायपुर के 16 मंडलों के सभी वार्डों में प्रारंभ हुआ।

कांग्रेस के कुशासन और अन्याय के खिलाफ भाजपा द्वारा रायपुर दक्षिण के महामाई पारा व विपिन बिहारी सूर वार्ड में आयोजित कार्यक्रम में जनता के बीच पहुंचे बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भूपेश सरकार जनता से किए वादे पूरा करने के बजाय अपनों के तगादों से त्रस्त है। राज्य बनने के बाद ढाई- ढाई साल के फार्मूले में फंसी कांग्रेस सरकार ढाई साल बीतने के बाद भी निगम-मंडलों के मलाईदार पदों के लिए अपने नेताओं की मांग में उलझी हुई है और जनहित के कार्यों से मुंह फेरे बैठी है। श्री अग्रवाल ने जनता से पूछा कि क्या आपके बच्चों को नौकरी मिली ,क्या आपके बच्चे को बेरोजगारी भत्ता मिला। उन्होंने महिला स्व सहायता समूह से उनके कर्ज माफी के संबंध में भी बातचीत की। उन्होंने भूपेश सरकार से मांग की कि जनता ने आपके वादों पर भरोसा करके आपको जिताया है आप केंद्र के माथे आरोप मढ़ने के बजाय जनता से किए अपने वादे पूरे करें।

रायपुर उत्तर विधानसभा के पंडरी बाजार व मधु पिल्ले स्कूल मंडी गेट के पास भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर व नगर निगम जोन अध्यक्ष प्रमोद साहू के साथ जनता से चर्चा करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कम से कम कार्य और अधिक से अधिक प्रचार की लाइन पर चलती है भूपेश सरकार। शहरी जनता के लिए उन्होंने संपत्ति कर आधा करने का वादा किया था। परंतु रायपुर निगम की इनकी सरकार अब एक-एक घर में जाकर, हर कमरे में ताक-झांक कर निगम की आय बढ़ाने के स्रोत ढूंढ़ेगी। न गर्मी में लोगों को पानी पिला रहे हैं, ना बरसात में पानी की निकासी कर पा रहे हैं । लेकिन शराब यह घर-घर पहुंचा रहे हैं। श्री सुंदरानी आज वीरांगना अवंतीबाई महात्मा गांधी वार्ड गुरु गोविंद सिंह व गुरू घासीदास वार्ड जनता से रूबरू हुए। भाजपा रायपुर जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि आज से जनता के पास जाकर राज्य सरकार के वादाखिलाफी अभियान 17 जून तक चलेगा। इस दौरान जनता से पूछा जाएगा कि क्या आपसे किये गये वादे पूरे हुए? शराबबंदी, धान का बोनस , बेरोजगारी भत्ता, बिजली बिल हाफ, सम्पत्ति कर हाफ़, किसानों-बुजुर्गों को पेंशन, आवासहीनों को आवास, पट्टा, महिला स्व-सहायता समूहों का कर्जा माफ जैसे  वादे पूरे हुए? राज्य सरकार के 10 साल के विफलताओं को लेकर जनता तक जा रहे हैं पंपलेट बांट रहे मिल रहे हैं उनको विफलताओं बारे में बता रहे हैं। इस अभियान को गति देने के लिए भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा रायपुर जिला की बैठक भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी व महामंत्री ओंकार बैस की उपस्थिति में एकात्म परिसर में सम्पन्न हुई । प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय जशपुर के कुनकुरी मंडल में शामिल हुए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने ग्राम छतौना में केंद्र की योजनाओं से लोगों को अवगत कराते हुए कहा कि एक गरीब व्यक्ति को उसके सिर पर पक्की छत परिवार की महिलाओं को सम्मान से जीने के लिए शौचालय स्वस्थ जीवन के लिए आयुष्मान कार्ड और इस कोरोना काल में नवंबर तक 5 किलो अतिरिक्त मुफ्त राशन वही व्यक्ति कर सकता है जिन्होंने इनकी  तकलीफों को महसूस किया हो। भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर धमतरी जिले के मोगरा और गोबरा में रहे। उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ऐसा कोई अपराध नहीं बचा जो छत्तीसगढ़ की धरती में ढाई सालों में नहीं पनपा हो और शासन का प्रत्येक तंत्र इसमें लिप्त है और मामलों को उजागर करने वाले लोगों पर कार्रवाई हो रही है। अबूझमाड़ में पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि दशकों तक जहां विकास की धूप नहीं पहुंची थी, वहां के सूरज को इस सरकार ने ढाई वर्षों में अपने कर्मों से ढक दिया। ढाई साल में इस सरकार ने विकास के एक भी कार्य नहीं किए और पिछले सरकार के कार्यों को भी रोक दिया। केंद्र सरकार की योजना किसान सम्मान निधि में झांके किसानों का पंजीयन भी नहीं कराया व सामूहिक खेती योजना बंद कर दिया।

error: Content is protected !!