छत्तीसगढ़ में धृतराष्ट्र की सरकार बैठी है : नवीन मार्कंडेय

०० छत्तीसगढ़ में अजा मोर्चा के ऊपर हो रहे अत्याचार अनाचार व हत्या की शिकायत लेकर राज्यपाल से मिले भाजपा अजा मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल

रायपुर| भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष नवीन मार्कंडेय के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मा.राज्यपाल जी से भेंट कर राज्य में अनुसूचित जाति वर्ग के साथ हो रहे अत्याचार, अनाचार, दुष्कर्म व हत्या के निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही करने की मांग किया।
बलौदाबाजार भाटापारा जिला के पौंसरी ग्राम में 07 वर्षीया अनुसूचित जाति सतनामी समाज की बच्ची के साथ हुई अपहरण सामूहिक दुष्कर्म एवं निर्मम हत्या व प्रदेश में लगातार अनुसूचित जाति वर्ग के साथ हो रहे अत्याचार अनाचार वह हत्या को भूपेश सरकार व उनकी प्रशासन नजरअंदाज कर रही है। उस पर ना तो जांच कमेटी बैठाया जा रहा है ना दोषियों पर कार्यवाही किया जा रहा है। शासन प्रशासन तो जानबूझकर प्रकरण को कमजोर करने व अपराधियों को संरक्षण देने धाराएं भी नहीं लगा रही है। ऐसी ही घटना छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र पाटन के सावनी में नाबालिक बेटी के साथ बालात्कार हो या बठेना कांड में एक ही परिवार के पांच सदस्यों को जिंदा जलाकर व फांसी में लटकाकर निर्मम हत्या होने के बावजूद कोई जांच नहीं कराना व विगत तीन माह बाद भी अपराधियों को नहीं पकड़ पाना प्रशासन की नाकामी है जिस पर भूपेश सरकार धृतराष्ट्र बनकर बैठी हुई है। छत्तीसगढ़ सरकार में कलेक्टर की जिम्मेदारी में रहते हुए प्रशासनिक अधिकारी जनक प्रसाद पाठक के द्वारा अनुसूचित जाति सतनामी समाज की जनपद सदस्य के साथ अपने कार्यालय में बुलाकर दुष्कर्म किया गया ऐसे अधिकारी को जेल से छुड़ाने छत्तीसगढ़ शासन ने पीड़िता का पक्ष ही नहीं रखा जिसके कारण अपराधी अग्रिम जमानत लेकर खुलेआम घूम रहा है जिसे भूपेश सरकार द्वारा कई विभागों के सचिव बनाकर उपकृत किया गया है। इससे पता चलता है कि राज्य की भूपेश सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के खिलाफ षडयंत्र पूर्वक प्रताड़ित करने मुहिम चला रही है जिसे प्रदेश की अनुसूचित जाति वर्ग बर्दाश्त नहीं करेगी वक्त घटनाओं पर उचित कार्यवाही नहीं करने पर छत्तीसगढ़ के अनुसूचित जाति वर्ग के लोग सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ने बाध्य होंगे। मा.राज्यपाल से भेंट करने वाले प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ.भूषण लाल जांगड़े, मोर्चा के महामंत्री द्वय दयावंत धर बांधे व वेदराम जांगड़े उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!