भाजपा सांसद ने खोली दी मोदी सरकार की आयुष्मान योजना की पोल 5 लाख तक ईलाज का दावा निकला जुमला : कांग्रेस

०० मोदी सरकार ने गुजरात की कम्पनी को फायदा पहुँचाने खरीदी की घटिया वेंटिलेटर किया बड़ा घोटाला

०० मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार दे रही है सुविधा ग्राम पंचायत प्रवासी मजदूरों के लिए संचालित करेगी गांव-गांव में क्वॉरेंटाइन सेंटर अस्पतालों के लिए पर्याप्त मात्रा में है ऑक्सीजन की व्यवस्था

रायपुर| भाजपा सांसद सुनील सोनी के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सांसद सुनील सोनी ने ही मोदी सरकार के आयुष्मान योजना एवं पीएमकेयरफ़ंड से खरीदी गई वेंटिलेटर में हुए घोटालों की पोल खोल दी है । गुजरात के कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए घटिया क्वालिटी का वेंटिलेटर महंगे दामों में खरीदा गया और वेंटिलेटर घोटाला किया गया है प्रधानमंत्री केयर फंड जिसमें देश भर की जनता ने आपदा के समय लोगों को सहयोग करने के लिए मुक्त हस्त से सहयोग किए थे वह फंड भी मोदी के मित्रों का निजीफ़ंड हो गया है।आयुष्मान योजना भी मोदी सरकार के अन्य योजना की तरह ही जुमला ही निकला।मोदी भाजपा ने आयुष्मान योजना में 5 लाख तक का ईलाज का दावा कर बीपीएल कार्डधारी गरीब जनता के  साथ छल  धोखा किया है। आयुष्मान योजना से कोरोना के इलाज में मात्र 50 हजार तक कि राशि केंद्र सरकार स्वीकृत कर रही है आयुष्मान योजना भी नाम बड़े दर्शन छोटे की तरह है।भाजपा सांसद सुनील सोनी बताये आखिर मोदी सरकार आयुष्मान योजना के हितग्रहियों को 5 लाख रु का ईलाज की सुविधा क्यों नहींं दे रही है? हितग्राहियों को मात्र 50 हजार रुपए तक इलाज की सुविधा ही क्यों दी जा रही है?आयुष्मान योजना का लाभ आम जनता को नहीं बल्कि मोदी केे मित्र बीमा कम्पनी वाले पूजीपतियों को मिल रहा है।जैसे पूर्व में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सहित अनेक बीमा योजनाओं का प्रीमियम बतौर मोटी राशि मोदी के पूंजीपति मित्रों को मिल गई लेकिन योजना का लाभ हितग्राहियों को ठीक सेे नहीं मिला है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार कोरोना महामारी को नियंत्रित करने युद्ध स्तर पर कारगर प्रयास कर रही है।प्रभावी कदम उठा रही है।हर स्तर पर सुविधाएं प्रदान कर रही है फ़ंड की कही कमी नही है।ग्राम पंचायतों को प्रवासी मजदूरों के लिए गांव गांव में कवारेटीन सेंटर संचालित करने सुविधाएं एवं अधिकार दिए गए है।रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में ऑक्सीजन और आईसीयू सुविधा वाले बिस्तरों तथा वेन्टीलेटर की संख्या बढ़ाई जा रही है।डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से कोरोना  ईलाज की सुविधा प्रदान की गई  है।राज्य में उत्पदित कुल आक्सीजन में से 80 प्रतिशत आक्सीजन की आपूर्ति अस्पतालों को देने एवं आवश्यकता पड़ने पर शेष 20 %आक्सीजन जो उद्योग को दिया जा रहा है उसको भी अस्पतालों को देने का निर्देश दिया गया है।राज्य के 13 %आबादी को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। रोज 40 से 50 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ सर्वाधिक वैक्सीनेशन करने वाला राज्य भी है। रेमडेसीवीर एवं जरूरी दवाइयों की सुचारू रूप से आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दो वरिष्ठ अधिकारियों को हैदराबाद और महाराष्ट्र भेजे जा रहे है।

error: Content is protected !!