प्राथमिकता क्रम में अपना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं : राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल

०० अनिवार्य रूप से मॉस्क लगाएंसोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें
०० शासन द्वारा जारी कोविड गाईड लाईन का अनिवार्य रूप से पालन करें

रायपुर| प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि प्राथमिकता क्रम में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को वैक्सीन लगाई जा रही हैअतः वे सभी लोग वैक्सीन अनवार्य रूप से लगवाएंघर से बाहर निकलने पर मॉस्क अवश्य लगाएंदुकानोंबाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंशासन द्वारा जारी कोविड गाईडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करें एवं होम आईसोलेशन पर रहते हुए कोरोना पॉजिटिव के सदस्य होम आइसोलेशन नियमों का पालन करें और संक्रमण के प्रसार को रोकने एवं कोरोना को हराने में अपना सहयोग दें।
राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपील करते हुए कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा हैसंक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। एक ओर जहां कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा हैवहीं दूसरी ओर संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मॉस्क का उपयोगसोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा अन्य आवश्यक सावधानियों को अपनाए जाने के संबंध में एक अभियान के रूप में जन जागरूकता के कार्य भी किए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार पूरी इच्छाशक्ति के साथ कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा में कार्य कर रही हैइसमें सभी नागरिक बंधुओं का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। राजस्व मंत्री ने इस बात पर विशेष बल देते हुए कहा कि सभी के सहयोग से ही इस महामारी का अंत करने में हम सफल हो सकते हैं।  आम नागरिकों से अपील करते हुए राजस्व मंत्री अग्रवाल ने कहा है कि होम आईसोलेशन पर रखे गए कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति एवं उनके परिवार के सदस्य होम आईसोलेशन नियमों का कड़ाई से पालन करेंघर से बाहर न निकलें और न ही अपने घर में किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश करने दें। परिवार के सदस्यों को चाहिए कि वे परिवार में होम आईसोलेशन पर संक्रमित सदस्य के संपर्क में न आएं और उचित दूरी बनाकर रखेंसंक्रमित व्यक्ति पृथक शौचालय का उपयोग करें ताकि परिवार के अन्य सदस्यों को संक्रमित होने से बचाया जा सके|
मॉस्क हमारा सुरक्षा कवच:- राजस्व मंत्री अग्रवाल ने अपील मरते हुए आगे कहा है कि मॉस्क हमारा सुरक्षा कवच हैजो हमें संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करता हैअतः घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मॉस्क लगाएं। मॉस्क को हांथों से बार-बार न छुएं तथा साबुन से हांथ घोकर या सैनिटाईजर का उपयोग करने के बाद ही मॉस्क को छुएं। उन्होंने आगे कहा है कि दुकानोंबाजारों व सार्वजनिक स्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंप्रत्येक व्यक्ति आपस मे न्यूनतम फिट की दूरी बनाकर रखेंखुद संक्रमित होने से बचें और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएं।

error: Content is protected !!