नक्सली मुठभेड़ में हुई शहीद जवानों को दी गई श्रधांजलि, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने कहा, देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा

०० छत्तीसगढ़ में बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

०० तर्रेम क्षेत्र के जंगल में शनिवार को हुई थी मुठभेड़, 22 जवान अब तक शहीद, 31 घायल

रायपुर| छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में शहीद जवानों को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, मुख्यमंत्री सहित तमाम नेताओं ने अपनी श्रद्धांजलि दी है। सोशल मीडिया के जरिए नेताओं ने कहा है कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने कहा, देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने शांति और प्रगति के लिए दुश्मनों से लड़ाई जारी रखने की बात कही है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कहा, छत्तीसगढ़ में माओवादी विद्रोह से जुझते हुए सुरक्षाकर्मियों की हत्या गहरी पीड़ा का विषय है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। राष्ट्र उनके दर्द को साझा करता है और इस बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा है, मेरे विचार छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए लोगों के परिवारों के साथ हैं। वीर शहीदों की कुर्बानियों को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। घायलों जवान भी जल्द से जल्द ठीक होंगे।गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे बहादुर जवानों के बलिदान को नमन करता हूं। राष्ट्र उनकी वीरता को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदना उनके परिवारों के साथ है। हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर सीमा पर वामपंथी उग्रवादियों के खिलाफ लड़ाई में कार्रवाई में शहीद हमारे साहसी सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि। वे अत्यंत साहस के साथ लड़े। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना हैं।कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, छत्तीसगढ़ में युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। लापता जवानों का पता लगाने और बचाव के लिए निर्णायक कार्रवाई की जरूरत है। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वह घायलों की जल्द से जल्द देखभाल सुनिश्चित करे।कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा-छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का मुकाबला करते हुए शहीद हुए वीर जवानों की शहादत को मेरा नमन। पूरा देश इस घटना पर दुखी एवं आक्रोशित है। देश वीर जवानों की शहादत को हमेशा याद रखेगा। ईश्वर इस दुख की घड़ी में शहीद जवानों के परिवारों को संबल दे एवं घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा है कि बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुरक्षा बलों और नक्सली मुठभेड़ में 5 जवानों के शहीद होने का समाचार दुखद है। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं। हमारे सुरक्षा बलों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

error: Content is protected !!