भीख मांग कर मुख्यमंत्री कोष में राशि जमा करने गली गली बाजार में निकले पंचायत कर्मी मिला भरपूर सहयोग

अजय तिवारी

सूरजपुर। प्रदेश में पंचायत सचिव 26/12/2020 से लगातार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं जिनके साथ रोजगार सहायक संघ भी हड़ताल में शामिल है। दोनों ही संघो द्वारा आज ओड़गी ब्लॉक मुख्यालय में घूम घूम कर शासन के विरोधी नीति के विरुद्ध प्रदर्शन करने का एक अनोखा तरीका दिखाई दिया जिसे देखकर स्थानीय जन आश्चर्यचकित हो गए।

हैरत में डालने वाला वाक्य यह था की पंचायत सचिव व रोजगार सहायक दोनों ही संघ एकजुट होकर धरना स्थल से हाथ मे कार्टून का बॉक्स लिए लिए भीख मांगने निकल पड़े जिसमे मुख्यमंत्री कोष में राशि जमा करने हेतु भीख प्रदान करे इत्यादि लिखा हुआ था। उनके द्वारा जनपद कार्यालय, तहसील कार्यालय, अस्पताल, बीओ कार्यालय, महिला बाल विकास कार्यालय होते हुए मुख्य मार्केट बस स्टैंड के दुकानदारों सहित आम राहगीरों से भी शासन के लिए भीख मांगी गई जिसमें सभी ने पंचायत कर्मियों की व्यथा को सुनते हुए अपने स्वेच्छानुसार सहयोग राशि प्रदान किया।

पंचायत सचिव संघ ओड़गी के अध्यक्ष लक्ष्मी पैकरा व अन्य सचिवो से बात किया गया तो उन्होंने बताया “वे भीख मांगने गए थे, क्योंकि रोजगार सहायक और सचिव लगातार आज पूरे 14 दिन से हड़ताल पर बैठे है लेकिन शासन अंधा बहरा हो चुका है हमारी मांगों को सुनने वाला कोई नहीं है जबकि चुनाव के पूर्व जब यही कांग्रेस शासन विपक्ष में था तो इनके नेता कहते थे की जैसे ही हम सत्ता में आएंगे तो अविलंब ही पंचायत सचिवों की मांग पूरी की जाएगी लेकिन आज ऐसा प्रतीत होता है की उनका कथन सिर्फ हवा हवाई ही रह गया। शासन के पास वित्तीय कोष की कमी हो गई है, इसलिए अब हम भीख मांग कर शासन के वित्त कोष में पैसे जमा करेंगे।

वहीं पंचायत सचिव संघ के सचिव सतीश गुर्जर ने कहा कि अगर अब उनकी मांग स्वीकृत नहीं की जाती है तो उनका यह आंदोलन उग्र रूप धारण करेगा। पंचायत सचिव ने अपने कल के कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि वे 9 जनवरी को घंटी और थाली बजाकर प्रशासन का विरोध जताएंगे। इसके साथ ही 11 तारीख को भैंस के आगे बीन बजाई जाएगी। वहीं 12 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक भी क्रमिक रूप से भूख हड़ताल करेंगे। इसके अलावा 25 से 26 जनवरी को रायपुर जिले में धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें उनका पूरा परिवार भी शामिल होगा।

इस दौरान सीताराम, होसला राजवाड़े सुरदयाल, अरुण तिवारी, सरूपा जायसवाल, मुकेश जायसवाल, प्रमोद सिंह, संजय गुर्जर, जुगेश्वर गुर्जर, पन्नालाल सिंह,शांता राजवाड़े, चमरूराम, पारस कुजूर सहित भारी संख्या में पंचायत सचिव व रोजगार सहायक उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!