“एक भारत-श्रेष्ठ भारत” पर्यटन रोड शो में शामिल हुए केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, मत्री अमरजीत भगत ने किया स्वागत

०० केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के कार्यक्रम में शिरकत करने आए हैं प्रहलाद सिंह पटेल

रायपुर| केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल रायपुर पहुंच गए हैं। छत्तीसगढ़ के गृह, पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने उनसे मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने संस्कृति और पर्यटन क्षेत्र की जानकारी देने के साथ राम वनगमन पथ पर्यटन परिपथ पर चर्चा की।

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ी संस्कृति के सापेक्ष राम वन गमन पथ की महत्ता के बारे में बताया। वहीं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इसके पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश में खुलने वाली संभावनाओं के द्वार के बारे में बताया। छत्तीसगढ़ के दोनों मंत्रियों ने प्रदेश की लोक-कला एवं संस्कृति व पर्यटन को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर केंद्रीय मंत्री से चर्चा की। संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने लिये केंद्र द्वारा भी पहल किये जाने का अनुरोध किया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से कहा कि आज भी छत्तीसगढ़ के वनांचलों में ग्रामीण आदिवासियों ने प्राचीन संस्कृति को सहेजकर रखा हुआ है। इस संस्कृति को जीवंत रखने के लिये केंद्रीय स्तर पर प्रयास किये जाने जरूरी हैं।इस मुलाकात के दौरान रायपुर भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल और पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय भी मौजूद रहे। केंद्रीय पर्यटन मंत्री रायपुर में आयोजित एक भारत-श्रेष्ठ भारत पर्यटन रोड शो में शामिल होने आए हैं।

error: Content is protected !!