‘डोनेशन ऑन व्हील्स अभियान‘: जरूरतमंदों के घरों में पहुंचाई जा रही है राशन सामग्री 

रायपुर| मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य के सभी जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों, गरीबों और जरूरतमंद लोगों को भोजन और राशन सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में जरूरतमंदों के घरों तक राशन सामग्री के पैकेट पहुंचाने के लिए डोनेशन ऑन व्हील्स अभियान शुरू की गई है। जिले की कलेक्टर श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने गौरैला में ‘डोनेशन ऑन व्हील्स अभियान‘ की शुरूआत करते हुए राशन सामग्री के 25 राहत पैकेट जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए उपलब्ध कराया।
जिला प्रशासन गौरेला-पेंड्रा-मरवाही द्वारा जरूरतमंदों की सहायता के इच्छुक दानदाताओं से राशन सामग्री के पैकेट एकत्र कर उन्हें जरूरमंद लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। दान दाताओं से राशन सामग्री के पैकेट एकत्र करने के लिए दो वाहन लगाए गए हैं। इन्हें शहर के मोहल्लों और कॉलोनियों में राशन सामग्री एकत्र करने भेजा जा रहा है। सामाजिक संस्थाओं, आम नागरिकों और दानदाताओं से अपील की गई है कि वे राशन सामग्री के पैकेट तैयार कर अपने घर में रखें और जिला प्रशासन को सूचित करें। जिला प्रशासन द्वारा वाहन भेजकर इसे एकत्र कर जरूरतमंदों को वितरित करने का काम किया जाएगा। खाद्यान्न सामग्री दान करने के इच्छुक व्यक्तियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा मोबाइल नम्बर जारी किए गए हैं। इन नम्बरों पर सम्पर्क कर ‘डोनेशन ऑन व्हील्स अभियान‘ में राशन सामग्री के पैकेट उपलब्ध कराने के संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
डोनेशन आन व्हील्स के तहत दानदाता 5 किलोग्राम चावल, 2 किलोग्राम आटा, आधा किलोग्राम दाल, 250 ग्राम हल्दी, आधा किलोग्राम नमक व एक नग साबुन (कपड़ा धोने और नहाने का) शामिल कर राशन पैकेट बनाकर प्रदान कर सकते हैं अथवा उपरोक्त सामग्री के लिए प्रति पैकेट 350 रुपये के मान से राशि प्रदान कर भी डोनेशन आन व्हील्स से जुड़ सकते हैं। सहयोग की इच्छुक संस्थाएं व निवासी श्री बी.डी. बघेल मोबाइल नंबर 8770134594, श्री एस.एन. साहू के दूरभाष क्रमांक 9424142583, श्री गिरीशचंद्र लहरे 9424160315, श्री हरीश शर्मा 8839262866, श्री जे एस राठौर 9993196996 पर सम्पर्क कर सकते है। भोजन के लिए आवश्यक खाद्य सामग्री जिला प्रशासन की टीम द्वारा जरूरतमंद परिवारों, व्यक्तियों को उनके द्वार तक पहुंचाएगी। जरूरतमंद परिवार या व्यक्तियों की सूचना दूरभाष क्रमांक 07751-221004 अथवा 8770134594 पर दी जा सकती है।

 

error: Content is protected !!