कटघोरा में चार और कोरोना पॉजीटिव मरीज की पुष्टि, संख्या बढ़कर 20 तक पहुंची

०० कटघोरा में अब तक 19 कोरोना पॉजिटिवदेर रात एम्स प्रशासन ने 7 की पुष्टि की, दोपहर तक 4 और बढ़े

रायपुर/कोरबा| छत्तीसगढ़ में पिछले 14 घंटों के दौरान 12 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा संख्या कोरबा के कटघोरा कस्बे की है। कटघोरा में रविवार दोपहर 4 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें चार पुरूष और एक महिला है। वहीं बिलासपुर में भी एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है वह मक्का से एक माह पहले लौटी थी।

प्रशासन ने क्षेत्र को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है। लोगों का बाहर निकलना पूरी तरह से बंद है। कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या लगातार बढऩे से जिले में भय व्याप्त है। वहीं कटघोरा में फैले कोरोना के तार कोरबा से जुडऩे लगे हैं। रविवार को प्रशासन ने कोरबा के सर्वमंगला नर्सिंग होम को बंद करा दिया है। डॉक्टर सहित 15 स्टॉफ को होम क्वारेंटाइन में भेज दिया है। बताया जाता है कि इस नर्सिंग होम में कोरोना पॉजिटिव मरीज के ननद की डिलेवरी 17 मार्च को हुई थी। प्रसव पीडि़त महिला को देखने के लिए कटघोरा की एक महिला 17 व 18 मार्च को नर्सिंग होम पहुंची थी। कटघोरा की महिला रिश्ते में प्रसव पीडि़त महिला की ननद है। आठ अप्रैल की जांच रिपोर्ट में कटघोरा की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। ट्रेवल हिस्ट्री की जांच में खुलासा हुआ कि दो बार कोरबा के सर्वमंगला नर्सिंग होम गई थी।

बिलासपुर में कोरोना संक्रमण का दूसरा मामला :- बिलासपुर के खपरगंज इलाके महिला कोरोना संक्रमित मिली है। महिला 5 मार्च को मक्का से लौटी थी और जिला प्रशासन की तरफ से उसे क्वारैंटाइन में रखा गया था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से महिला के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजेटिव आई है। महिला की उम्र करीब 65 साल बताई जा रही है।

error: Content is protected !!