धीरे-धीरे हटाएंगे लॉकडाउन इसके लिए केंद्र और राज्य मिलकर करेंगे काम : भूपेश बघेल

०० प्रदेश में 70 हजार क्वारैंटाइन, मगर अब भी छिप रहे लोग

रायपुर| लॉकडाउन की अवधि खत्म होने में महज छह दिन बाकी रह गए हैं फिलहाल, सरकार लॉकडाउन खत्म करने के पक्ष में नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट कर दिया है कि लॉकडाउन धीरे-धीरे ही हटाया जाएगा। इसके लिए केंद्र और राज्य मिलकर काम करेंगे। प्रदेश में अभी 70 हजार लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है। इसके बावजूद अभी तमाम लोग ऐसे हैं जो छिप रहे हैं। लोग सोशल डिस्टेंसिंग बिल्कुल भी नहीं रख रहे हैं। दूसरी ओर बिलासपुर में लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने पर कुछ लोगों ने एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

छत्तीसगढ़ में अभी तक महज 10 मामले ही कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं। इनमें से 9 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। यह सभी लोग राज्य में बाहर से आए थे। जबकि एक तब्लीगी जमात से आए किशोर की भी हालत ठीक है। वहीं प्रदेश में 70 हजार लोग अभी भी क्वारैंटाइन में हैं। फिर भी बाहर से आए लोग अपनी जानकारी छिपा रहे हैं। ऐसे लोग पकड़ में भी आए हैं। प्रदेश में एक ओर जहां 97 फीसदी संदिग्धों की जांच नहीं हो सकी है। वहीं लोग प्रशासन को झूठी जानकारी भी दे रहे हैं। कोरबा के तब्लीगी जमात से आए ऐसे 16 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। कांकेर में मार्च के अंत तक ऐसे 40 लोगों को ढूंढ निकाला। ऐसे ही दुधावा क्षेत्र के गांव बासनवाही के 18 परिवार के लोगों ने ओडिशा से आने की बात छिपाई। उन पर भी मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी छिपाने पर 24 घंटे में 24 लोगों पर एफआईआर

लॉकडाउन के दौरान क्वारैंटाइन उल्लंघन करने और विदेश यात्रा की जानकारी छिपाने पर पुलिस ने पिछले 24 घंटे में 24 केस दर्ज किए हैं। रायपुर में 2, गरियाबंद में 1, महासमुंद में 1, बलौदाबाजार में 1, दुर्ग में 4, कबीरधाम में 2, बिलासपुर में 1, कोरबा में 1, जांजगीर-चांपा में 2, सरगुजा में 1, जशपुर में 4, सूरजपुर में 2, कांकेर में 2 केस दर्ज किए गए हैं।

 

error: Content is protected !!