‘जनचौपाल भेंट- मुलाकात‘  में मुख्यमंत्री ने धैर्य और आत्मीयता से की नागरिकों से बातचीत व उनकी समस्याओं को दूर करने के दिए निर्देश

०० मुख्यमंत्री निवास में आयोजित  ‘जनचौपाल भेंट- मुलाकात‘ कार्यक्रम मुख्यमंत्री से बड़ी संख्या में मिले नागरिक और प्रतिनिधिमण्डल

रायपुर| मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास पर ‘जनचौपाल भेंट-मुलाकात के कार्यक्रम में प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में आए नागरिकों और प्रतिनिधिमण्डलों ने भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के घर के द्वार ना केवल आगंतुकों के लिए खुले रहे बल्कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अपने मंत्रिमण्डल के सदस्य श्री ताम्रध्वज साहू, श्रीमती अनिला भेडिया, महापौर श्री प्रमोद दुबे, विधायक श्री कुलदीप जुनेजा के साथ-साथ  नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके सुझावों, जनहितकारी योजनाओं के संबंध में उनके विचारों से भी अवगत हुए। मुख्यमंत्री ने पूरे धैर्य और आत्मीयता के साथ यहां पहंुचे नागरिकों से बातचीत की। और उनकी समस्याओं को दूर करने के निर्देश भी दिए। 

न्यू स्वागत विहार पीडितों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपकर उनके तकलीफों की जानकारी दी :- न्यू स्वागत विहार पीडितों ने भी भू एवं भवन स्वामी विकास संघ के तत्वाधान में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपकर यहां वर्षाे से चली आ रही समस्याओं और तकलीफों की जानकारी दी और उनके निराकरण एवं नियमितीकरण का आग्रह किया। पीडितों ने बताया कि 10 वर्ष बीतने के बाद भी एवं हाई कोर्ट के निर्देशों के 20 महीने के बाद भी यहां के नागरिकों को कोई राहत नहीं मिली है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

छठ पूजा पर अवकाश के लिए मुख्यमंत्री का आभार :- जन चौपाल में छठ महापर्व आयोजन समिति रायपुर के पदाधिकारियों ने श्री राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात कर छठ पूजा पर सामान्य अवकाश घोषित करने पर आभार व्यक्त किया। प्रतिनिधिमंडल ने इसे सामाजिक समरसता का कदम बताया। उन्होंने मुख्यमंत्री को छठ पूजा के लिये आमन्त्रित भी किया। इस अवसर पर अवधेश सिंह गौतम, श्री रंजीत मिश्रा,संजीव सिंह, पंकज चौधरी,जयंत सिंह और श्री रविन्द्र सिंह उपस्थित थे।

सरपंच ने आबादी भूमि घोषित करने की मांग की :- रायपुर जिले के अभनपुर तहसील के ग्राम पंचायत गातापार की सरपंच श्रीमती सावित्री कोसरे ने आज जन चौपाल में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर गांव की सवा दो हेक्टेयर जमीन आबादी भूमि घोषित करने की मांग की । मुख्यमंत्री ने उनके आवेदन पर रायपुर कलेक्टर को कार्यवाही करने को कहा।

जमीन की गाइडलाइन रेट में 30 प्रतिशत की कमी करने पर मुख्यमंत्री का अभिनन्दन :- मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज जन चौपाल में चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर प्रदेश में संपत्ति की बाजार मूल्य कलेक्टर गाइडलाईन दरों में 30 प्रतिशत की कमी करने पर धन्यवाद दिया है। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन करते हुए कहा कि इससे रियल एस्टेट एवं निर्माण क्षेत्र के विकास में तेजी आयेगी तथा किफायती दरों पर लोगों को मकान उपलब्ध होंगे। रियल एस्टेट एवं निर्माण क्षेत्र के विकास से रोजगार में भी वृद्धि होगी।

हरेली, कर्मा जयंती और तीज पर अवकाश, कांकेर जिला साहू समाज  ने किया मुख्यमंत्री का अभिनंदन :- मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आज कांकेर जिला साहू समाज के पदाधिकारियों ने राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्यौहार हरेली, तीजा और कर्मा जयंती पर शासकीय अवकाश घोषित किये जाने पर अभिनन्दन किया। समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि तीज-त्यौहारों को संरक्षण और बढ़ावा देने से नई पीढ़ी को छत्तीसगढ़ की संस्कृति और समृृद्ध विरासत से परिचित होने एवं जुड़ने में मदद मिलेगी।

सद्गुरु सतनाम फिल्म निर्माण के लिए 5 लाख रुपये की राशि :- मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज जन चौपाल कार्यक्रम में सतनामी समाज रायपुर के प्रतिनिध मंडल की मांग पर छत्तीसगढ़ के महान संत गुरु गुरुघासीदास की जीवनी पर आधारित फिल्म सद्गुरु सतनाम के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये की राशि स्वेच्छानुदान मद से स्वीकृत करने के निर्देश दिए। प्रतिनिधिमंडल द्वारा एक ज्ञापन भी सौंपा गया। इस अवसर पर श्री के पी खंडे , डॉ जे आर सोनी, बी एस पात्रे , श्री बबलू त्रिवेंद्र और श्री सुंदर जोगी उपस्थित थे ।

दिव्यांगों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री सुनी समस्याएं :- मुख्यमंत्री से आज जनचौपाल में मिलने आए लोगों को उस समय आश्चर्य हुआ जब मुख्यमंत्री स्वयं चलकर दिव्यांगों के बीच पहुंचे। उनके आवेदन लिए और उनकी समस्याएं सुनी। इस अवसर पर यहां दिव्यांगों के लिए पृथक से रजिस्ट्रेशन करने एवं बैठने के लिए व्यवस्था की गई। दिव्यांगों को मुख्यमंत्री निवास के भीतर लाने ले जाने के लिए तिपहिया सायकिल भी उपलब्ध कराया गया। 

 

error: Content is protected !!