पूर्व गृहमंत्री पैकरा की पत्नी पर दूसरे के टिन नंबर से गैस एजेंसी चलाने का आरोप, थाने में की गई शिकायत

०० पूर्व गृहमंत्री पैकरा की पत्नी के अलावा एलपीजी वितरक एजेंसी के प्रोपराइटर पर भी एफआईआर करने की मांग

रायपुर/अंबिकापुर| पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा की पत्नी शशिकला पैकरा पर गैस एजेंसी चलाने के लिए दूसरे संस्था का टिन नंबर उपयोग कर फर्जीवाड़ा का आरोप लगा है। यह एजेंसी प्रतापपुर में चल रही है। आरटीआई कार्यकर्ता और अधिवक्ता डीके सोनी ने प्रतापपुर थाने में आवेदन देकर इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। शिकायत के अनुसार सूचना के अधिकार (आरटीआई) से मिली जानकारी से इस फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है। सोनी ने गलत टिन नंबर का इस्तेमाल करने के मामले में पैकरा की पत्नी के अलावा एलपीजी वितरक एजेंसी के प्रोपराइटर पर भी एफआईआर करने की मांग की है।

इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड ने प्रतापपुर में शशिकला पैकरा को गैस एजेंसी दी हैै। उपभोक्ता को जो रसीद मेमो गैस वितरण के संबंध में दिया जाता है, उसमें टिन नंबर 22691201481 है, जबकि प्रतापपुर इंडियन ग्रामीण वितरक संस्था ने इसे अपना टिन नंबर बताया है। दूसरी तरफ कार्यालय वाणिज्य कर अधिकारी रायपुर कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त टिन नंबर रायपुर के प्रोपराइटर नीरज कुमार के नाम से है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि गृहमंत्री रहते पैकरा ने न केवल गलत टीन नंबर का उपयोग गैस एजेंसी के लिए कराया, बल्कि गैस एजेंसी की भूमि जो सरकारी है, उसका बिना कलेक्टर की अनुमति के विक्रय नामा करा लिया। सोनी ने इस संबंध में लगाए गए प्रमाण पत्रों की भी जांच की मांग की है।

स्वेच्छानुदान राशि में भी गड़बड़ी का आरोप : शिकायतकर्ता ने हाल ही में पैकरा के खिलाफ मंत्री रहते हुए स्वेच्छानुदान राशि के वितरण में भी गड़बड़ी की शिकायत की थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर इसकी जांच चल रही है।

 

error: Content is protected !!