पर्यटन की दृष्टि से विकसित होगा देवबलौदा : भूपेश बघेल

०० देवबलौदा महोत्सव में शामिल हुए मुख्यमंत्री

रायपुर| मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सोमवार को दुर्ग जिले के देवबलौदा महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री श्री बघेल सम्बोधित करते हुए कहा कि देवबलौदा के प्राचीन मंदिर परिसर में विकास कार्यों एवं पर्यटकों को सुविधा पहुंचाने की दृष्टि से सौंदर्यीकरण के कार्य किए जाएंगे। उन्होंनेे कहा कि यह प्राचीन मंदिर पुरातात्विक धरोहर है। पर्यटन की संभावनाओं के मद्देनजर यहां विभिन्न सुविधाओं और सौंदर्यीकरण सहित अनेक कार्यों के लिए पहल की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर देवबलौदावासियों को महाशिवरात्रि की भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस प्राचीन मंदिर के समीप हर साल देवबलौदा महोत्सव मनाया जाता है। इस प्रकार के आयोजन से क्षेत्र की सांस्कृतिक समृद्धि को आगे ले जाने का अच्छा माध्यम है। महाशिवरात्रि में शिव की आराधना के साथ ही देवबलौदा महोत्सव के आगाज से लोग बहुत खुश हैं। श्री बघेल ने कहा कि शिवरात्रि के अवसर पर आप नशामुक्ति का शुभ संकल्प लें। अपनी सभी बुराइयों को त्यागें। शिवरात्रि का सबसे अच्छा संकल्प नशामुक्ति को लेकर हो सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिव आशुतोष हैं। बहुत जल्दी प्रसन्न होने वाले हैं। यदि हम पूरी श्रद्धा से, मनोयोग से निःस्वार्थ भाव से कोई शुभ संकल्प लें तो यह अवश्य पूरा होगा।
मुख्यमंत्री ने महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सुन्दर प्रस्तुति के लिए कलाकारों को और देवबलौदा महोत्सव के आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप लोगों की कड़ी मेहनत से इतना सुंदर आयोजन हो पा रहा है और लगातार देवबलौदा महोत्सव की लोकप्रियता बढ़ रही है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल देवबलौदा के बाद भिलाई-3 पदुम नगर में नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उन्होंने आयोजकों को कार्यक्रम के लिए बधाई देते हुए कहा कि महाशिवरात्रि के अवसर पर आप लोगों ने इतना सुंदर कार्यक्रम किया है। जिससे महाशिवरात्रि की खुशियां दोगुनी हो गई हैं। आज मैं अपने क्षेत्र में शिव जी से जुड़े बहुत से पवित्र धामों में गया। मैंने उन्हें कहा कि अपने समाज को मजबूत बनाने की दिशा में आप बहुत अच्छी पहल कर रहे हैं। सकारात्मक ऊर्जा और दिशा से भरा समाज देश को भी मजबूत बनाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी श्रद्धा भक्ति भाव और समर्पण के साथ किया गया संकल्प पूरा होता है। महाशिवरात्रि जैसे अवसर ऐसे संकल्पों को मजबूत करते हैं। आध्यात्मिक माहौल में मन नई ऊर्जा से संकल्पित हो जाता है। श्री बघेल ने पूरे प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

error: Content is protected !!