समाज में जागरूकता से खत्म होंगी सामाजिक बुराईयां : बघेल

०० कुर्मी समाज के सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

बिलासपुर । मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज यहां कुर्मी छात्रावास परिसर में कुर्मी समाज के सम्मेलन में शामिल हुए। सम्मेलन में
श्री बघेल ने कहा कि श्री खूबचंद बघेल, श्री चंदूलाल चंद्राकर एवं अन्य कुर्मी समाज के लोगों ने छत्तीसगढ़ निर्माण के लिये बहुत संघर्ष किया था। उनका सपना था कि छत्तीसगढ़ एक समृद्धशाली राज्य बने। हमारी सरकार उनके सपने को साकार करने के लिये गांव, गरीब, किसान और प्रत्येक आम नागरिक की बेहतरी के लिये कार्य कर रही है। हमारी सरकार नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी पर गंभीरता से कार्य कर रही है। क्योंकि इनसे ही राज्य की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। किसानों का लागत मूल्य कम करना सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिये गरुवा के तहत हम प्रत्येक गांव में गोठान का निर्माण करने जा रहे हैं। जहां जानवरों के लिये पानी और चारे की व्यवस्था रहेगी। इससे किसानों को मवेशियों से खेत को बचाने के लिये बाड़ लगाने की आवश्यकता नहीं होगी।
बघेल ने कहा कि शराब एक सामाजिक बुराई है। समाज में जागरूकता से ही शराबबंदी सफल हो सकती है। समाज को शराब से हानि के बारे में सभी को जागरूक करना चाहिये। सरकार धीरे-धीरे शराबबंदी की ओर बढ़ रही है। समाज में जागरूकता आने से ही सामाजिक बुराईयां खत्म होंगी। छत्तीसगढ़ राज्य को आगे बढ़ाना है तो प्रत्येक समाज को शिक्षा के प्रति जागरूक होना होगा। सरकार घोषणा पत्र की प्रत्येक बातों को पूरा करने और छत्तीसगढ़ को समृद्ध बनाने के लिये संकल्पित है। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, बिलासपुर विधायक श्री शैलेष पांडे, तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह, महासमुंद विधायक श्री चंद्राकर, राज्यसभा के पूर्व सांसद श्री रामाधर कश्यप, पूर्व विधायक श्री बैजनाथ चंद्राकर, श्री सियाराम कौशिक, श्री अटल श्रीवास्तव, श्री विजय केशरवानी, श्री रमेश कौशिक, श्री सत्येंद्र कौशिक एवं कुर्मी समाज के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!