मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राज्यसभा सांसद अमित शाह ने लगभग 828 करोड़ रूपए के कार्यो का किया लोकार्पण-भूमिपूजन 

अटल विकास यात्रा का शुभारंभ

०० लगभग 139 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित खैरागढ़-डोंगरगढ़-तुमड़ीबोड़ मार्ग और लगभग 109 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सूखानाला बैराज का लोकार्पण
०० राजनांदगांव और कबीरधाम जिले में डॉयल 112 हेल्पलाईन का शुभारंभ 
०० लगभग 60 हजार हितग्राहियों को 30 करोड़ रूपए से ज्यादा की सामाग्री और सहायता राशि वितरित

रायपुर| मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राज्यसभा सांसद अमित शाह ने आज प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के शुभारंभ पर राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ के कुर्रूभाट प्रज्ञागिरी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में लगभग  लगभग 828 करोड़ रूपए की लागत के 94 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास और भूमिपूजन किया। श्री अमित शाह ने इस अवसर पर राजनांदगांव और कबीरधाम जिले में डायल 112 हेल्पलाईन नम्बर का शुभारंभ करते हुए एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस वाहनों तथा दो पहिया वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह और राज्यसभा संासद श्री शाह ने इस अवसर पर लगभग 735 करोड़ रूपए की लागत केे 41 कार्यों का लोकार्पण और 93 करोड़ रूपए के 53 कार्यों का शिलान्यास और भूमि पूजन किया। उन्होंने शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में लगभग 60 हजार से अधिक हितग्राहियों को 30 करोड़ रुपए की सामाग्री और सहायता राशि का वितरण किया। कार्यक्रम में जिन कार्यो का लोकार्पण किया गया उनमें लगभग 139 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित 51 किमी की लंबाई का खैरागढ़-डोंगरगढ़-तुमड़ीबोड़ मार्ग, लगभग 109 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सूखानाला बैराज, 92 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित धमधा-रोहदा-जोरातराई-अतरिया-खैरागढ़ मार्ग शामिल है। डॉ. सिंह और श्री शाह ने मोतीपुर-सुकुलदैहान-मुसरा-अछोली-डोंगरगढ़ मार्ग तथा चिचोला-छुरिया-कल्लूबंजारी मार्ग का भी लोकार्पण किया। प्रत्येक मार्ग की लागत 61 करोड़ रुपए है| कार्यक्रम में जिन कार्यो का भूमिपूजन किया गया, उनमें लगभग 38 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले उपरवाह से मोहदी तक 14 किमी मार्ग, राजनांदगांव में 6 करोड़ 29 लाख रूपए की लागत से बनने वाला फार्मेसी महाविद्यालय भवन, लगभग 5 करोड़ 30 लाख रूपए की लागत का बड़गांव-चारभांठा-नादिया सरहद पहुँच मार्ग, 4 करोड़ 87 लाख रूपए लागत से डोंगरगढ़-बोरतालाब मार्ग पर धरधरा नाला बनने वाला उच्चस्तरीय पुल शामिल है। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह और राज्यसभा सांसद श्री शाह ने इस अवसर पर 10 हजार मनरेगा मजदूरों को टिफिन, 24 हजार तेंदूपत्ता संग्राहक हितग्राहियों को 16 करोड़ रुपए की बोनस राशि और चरणपादुका वितरित की। उन्होंने लगभग एक हजार हितग्राहियों को मुख्यमंत्री साइकिल सहायता योजना के अंतर्गत साइकिल, 50 हितग्राहियों को ई-रिक्शा, श्रम विभाग की अनेक योजनाओं के हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया। अतिथियों ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों को आवास स्वीकृति पत्र एवं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों को भी रसोई गैस सिलेंडर तथा समाज कल्याण विभाग की योजना में 20 दिव्यांग जनों को मोटराइड ट्राइसिकल का वितरण किया। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चंद्राकर, लोक निर्माण आवास, पर्यावरण एवं परिवहन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेश मूणत, राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडेय, लोकसभा सांसद श्री अभिषेक सिंह, विधायक श्रीमती सरोजनी बंजारे और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री धरमलाल कौशिक सहित अनेक मंत्री, विधायक, जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 

error: Content is protected !!