आप के सरदार ने लिया शपथ

कहा विधायक बनते ही बिल्हा क्षेत्र के लोगों के सभी दिक्कतों को किया जाएगा दूर

सागर सोनी (बिलासपुर)
आम आदमी पार्टी के बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग ने बिल्हा विधानसभा के समग्र विकास के लिए 10 मुख्य वादों का घोषणा पत्र “शपथ-पत्र” के रूप में जारी किया है इस शपथ पत्र में किये गए वादे निम्नानुसार है।

1.भ्रष्टाचार एवं कमीशनखोरी पर तत्काल रोक लगाने के लिए बिल्हा विधानसभा में विधायक निधि का खर्च स्वराज अवधारणा के तहत ग्राम सभा और मोहल्ला सभा के माध्यम से आम जनता से पूछकर किया जायेगा।

2.बिल्हा एवं पथरिया क्षेत्र में पीने का पानी, सिंचाई व्यवस्था और सरकारी योजनाओं का ठीक तरह से क्रियान्वयन नहीं होना बड़ी समस्या रही है इन सभी समस्याओं का जिम्मेदारी पूर्वक निदान किया जायेगा।

3.हिर्री से आगे तक फोरलेन और फ्लाई-ओवर बनाने के लिए बड़े पैमाने पर खेतों का अधिग्रहण किया गया मकान तोड़े गए लेकिन मुआवजा नहीं मिला सभी किसानों और इस प्रोजेक्ट से प्रभावित व्यक्तियों को जल्द और उचित मुआवजा दिलवाया जायेगा।

4.विधानसभा क्षेत्र में आने वाले सिरगिट्टी, तिफरा इलाके में जमीन पर बेजा-कब्जा, उद्योगों की कमी और बेरोजगारी भी बड़ी समस्या बनी हुई है उसके लिए ठोस पहल की जायेगी वर्तमान एवं नवीन उद्योगों की स्थापना के प्रोत्साहन के लिए उचित कदम उठाये जायेंगें।

5.विधानसभा के गाँवों और नगर पंचायत क्षेत्र में “हर घर में नल, हर घर में जल” के तहत साफ़ और पीने योग्य पानी की व्यवस्था की जायेगी गांव के सभी तालाबों को पुनर्जीवित किया जायेगा।

6.शासकीय अस्पतालों में पर्याप्त विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति जीवनोपयोगी पर्याप्त दवाइयों की उपलब्धता नि:शुल्क लैब सेवा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में आवश्यक सुधार लाया जायेगा।

7.चकरभाठा में एक्सप्रेस ट्रेनों को रोका जायेगा और बिल्हा में अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों की स्टॉपेज दी जायेगी चकरभाठा कैम्प में विस्थापितों के जायज पट्टों के प्रकरणों का शीघ्र निपटारा किया जावेगा सरगांव नगर पंचायत क्षेत्र राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े होने के बावजूद पिछड़ा है इस सम्बंध में उचित कदम उठाये जायेंगे।

8.निराश्रित पेंशन का नहीं मिलना मजदूरी का भुगतान नहीं होना इन समस्याओं पर सख्ती से कार्यवाही की जायेगी मनरेगा के तहत पूरा काम उचित दाम समयबद्ध दिलवाया जायेगा।

9.युवाओं के लिए दिल्ली की तर्ज पर स्किल सेंटर खोले जायेंगे जहाँ बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षणोपरांत नौकरी दिलवाई जायेगी पूर्व से शिक्षित बी.लिब. एम. लिब. एवं अन्य समान योग्यता प्राप्त युवाओं को योग्यतानुसार उचित रोजगार मुहैया करवाया जायेगा स्वरोजगार के लिए युवाओं को प्रशिक्षणोपरांत कम ब्याज दर पर लोन दिलाकर स्वरोजगार हेतु प्रेरित किया जायेगा युवाओं के लिए आधुनिक सुविधायुक्त खेल के मैदान बनाये जायेंगेl

10.विधानसभा में गांवों और शहरों में उच्च क्वालिटी की सड़कों का जाल बिछाया जायेगा महिलाओं के लिए विधानसभा के प्रमुख जगहों पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया जायेगा।

error: Content is protected !!