आईजी दीपांशु काबरा ने संभाला राजधानी का कार्यभार

०० बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा की जगह रायपुर आईजी प्रदीप गुप्ता बिलासपुर का देखेंगे कार्य

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रायपुर संभाग के नए आईजी दीपांशु काबरा ने बुधवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है। राज्य सरकार ने दो दिन पहले ही रायपुर और बिलासपुर आईजी का कार्यक्षेत्र बदला था। बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा की जगह रायपुर आईजी प्रदीप गुप्ता बिलासपुर का कार्य देखेंगे। उल्लेखनीय है कि प्रदीप गुप्ता 1995 बैच के आईपीएस हैं, जबकि दीपांशु 1997 बैच के आईपीएस हैं। 
दीपांशु काबरा की पुलिस महकमे में अलग ही पहचान हैं। यहां पर कर्मचारी से लेकर अधिकारियों तक काबरा की कार्यशैली के दिवाने हैं। जब काबरा इसके पूर्व रायपुर एसपी थे, तब उन्होंने कर्मचारियों के लिए कई कार्य किए, जिससे कर्मचारी उनके रायपुर आने की खबर से खुश दिखाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि रायपुर पुलिस में काबरा के एसपी रहते हुए ही जीपीएस सिस्टम की शुरुआत हुई थी, जिसे अब और हाईटेक कर दिया गया है। 
महकमे के साथ-साथ शहर के नागरिकों में भी काबरा के रायपुर संभाग आईजी बनाए जाने से खुशी की लहर है। नागरिकों का मानना है कि काबररा ने जिस तरह से एसपी रहते हुए शहर के अपराध पर अंकुश कसा था उसी प्रकार अब आईजी होकर भी अपना दायित्व निभाएंगे।  दरअसल चुनाव नियम की वजह से प्रदीप गुप्ता का रायपुर से तबादला किया गया है। इलेक्शन कमीशन के रूल के मुताबिक कोई भी अधिकारी अपने होम डिस्ट्रिक्ट में पोस्टेड नहीं हो सकता है। प्रदीप गुप्ता का घर रायपुर है, लिहाजा चुनाव पहले राज्य सरकार को उन्हें हटाना पड़ा है।

error: Content is protected !!