महानदी के संगम में भी विसर्जित होंगी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां

०० कल रायपुर, धमतरी और गरियाबंद जिला मुख्यालय से निकलकर उनका अस्थि कलश संध्या 3 बजे पहुंचेगा राजिम

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां महानदी, पैरी और सोंढूर के त्रिवेणी संगम में भी विसर्जित की जाएंगी। 23 अगस्त को रायपुर, धमतरी और गरियाबंद जिला मुख्यालय से निकलकर उनका अस्थि कलश संध्या 3 बजे राजिम पहुंचेगा। उसके बाद संक्षिप्त श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद उनकी अस्थियां विधि-विधान से नदी में प्रवाहित की जाएंगी।विसर्जन की तैयारियों के संबंध में सोमवार देर रात धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजिम रेस्ट हाउस में तीनों जिलों के कलेक्टरों व विभिन्न विभागों के अफसरों और भाजपा पदाधिकारियों की अलग-अलग बैठक ली। उन्होंने व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अस्थि विसर्जन के लिए संगम तट के उपयुक्त स्थल का भी निरीक्षण किया। 
बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि 22 अगस्त को अटल का अस्थि कलश तीनों जिला मुख्यालयों में पहुंच जाएगी। जहां पर स्थानीय जनता श्रद्धा सुमन अर्पित उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दे सकेगी। उसके बाद जिला मुख्यालयों से रथ स्वरूप वाहनों में उनका अस्थिकलश सड़क मार्ग से त्रिवेणी संगम राजिम पहुंचेगा। 
यहां पर राजीव लोचन मंदिर के निकट मंच बनाया जाएगा। जहां पर अस्थिकलश को रखा जाएगा। उपस्थित लोग वहां पर अपना श्रद्धा सुमन उन्हें अर्पित करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित भाजपा संगठन व सरकार का पूरा मंत्रीमंडल यहां मौजूद रहेगा। हम सभी त्रिवेणी संगम में श्रध्येय अटल जी की अस्थियां विसर्जित करेंगे। बृजमोहन ने कहा कि अटल छत्तीसगढ़वासियों के हृदय में बसे हुए हैं। एक भावनात्मक जुड़ाव उनसे यहां के लोगों का है। ऐसे में उनके अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में उन्हें श्रद्धांजलि देने हजारों लोगों के जुटने की संभावना है। ऐसे में इस दिन राजिम में यातायात व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखना आवश्यक है। बारिश के कारण नदी भी उफान पर है ऐसे में तट के किनारे बैरिकेटिंग कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। बैठक में महासमुंद सांसद चंदूलाल साहू,राजिम विधायक संतोष उपाध्याय, अपैक्स बैंक अध्यक्ष अशोक बजाज, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू, जिला भाजपा अध्यक्ष रामकुमार साहू, रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी, गरियाबंद कलेक्टर श्याम धावड़े, धमतरी कलेक्टर आर.प्रसन्ना मौजूद थे।

error: Content is protected !!