जिला कांग्रेस की शहर उपाध्यक्ष सीमा ने भी ठोकी दावेदारी, बिलासपुर विधानसभा का मांगा टिकट

सागर सोनी

बिलासपुर| विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है चुनाव के मद्देनजर इस बार कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए विधानसभा वार पार्टी के दावेदारों से एक निश्चित फॉर्मेट में आवेदन जमा करने का निर्देश दिया है, जिसके आधार पर पार्टी सही दावेदारों का चयन कर सके।

बिलासपुर से इस बार महिला नेत्री ने भी दावेदारी पेश की है,वैसे तो कांग्रेस में दावेदारों की कतार लग गई है मगर इस महिला नेत्री ने शहर में अपनी सक्रियता और विशेष पहचान के तौर अपने आप को बिलासपुर विधायक के टिकट के लिए प्रबल दावेदार माना है ।कांग्रेस जिला शहर कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष सीमा सोनी है जिन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव की लिए बिलासपुर से किसी महिला ने दावेदारी पेश की है। सीमा सोनी संगठन खेमे से शुरू से जुड़ी हुई है और बीते विधानसभा, लोकसभा और नगरी निकाय के चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ जमकर प्रचार भी किया है ।

क्यों मिल सकती है टिकट ?

1.शुरू से संगठन का काम किया है, कभी बगावत नही की  2.पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की सबसे करीबी रही,पुरा मैनेजमेंट करीब से देखा और पूरे बिलासपुर विधानसभा में डोर टू डोर प्रचार किया  3.पिछले लोकसभा चुनाव में भी लोकसभा प्रत्याशी के साथ क्षेत्र में प्रचार किया 4.बिलासपुर नगर निगम चुनाव में ओबीसी महिला कोटे से महापौर पैनल में नाम रहा  5.महिला कांग्रेस में जमीनी पकड़ , पूर्व में महिला इंटक की जिला अध्यक्ष रही और महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष भी रही है  6.वर्तमाम में प्रदेश संयोजक असंगठित मजदुर कांग्रेस और जिला शहर कांग्रेस की उपाध्यक्ष भी है  7.सामाजिक संगठनों में भी पकड़ – सर्व एकता सोनी समाज की प्रदेश महामंत्री, लायंस क्लब गोल्ड को पुर्व सचिव । पर्यावरण मित्र संस्थान की जिला संरक्षक । 8.राहुल गांधी का फॉर्मूला नया चेहरा और महिला आरक्षण का भी मिल सकता है लाभ  9संगठन में नाम को लेकर विवाद की स्थिती नही बनेगी  10.बिलासपुर के लोगो की लगातार नए उम्मीदवार की मांग जो उनके बीच का हो ऐसे में भी नाम आगे जा सकता है ।

पारिवारिक राजनीति पर नजर

1.सास पुर्व में जनपद सदस्य रही  2. मामा मुंगेली नगर पालिका से 3 बार अध्यक्ष रहे 3. वर्तमान में मामी मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष है  4.पुत्र प्रखर सोनी भी सक्रिय राजनीति में है बिलासपुर युवा कांग्रेस का महासचिव है

 

error: Content is protected !!