तेंदुए की खाल, नाख़ून व दांत के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

०० महासमुंद क्राइम ब्रांच ने की कार्यवाही, आरोपियों से तेंदुए की खाल, जबड़ा व दांत के अलावा तीर-कमान, 2 धारदार चाकू और अन्य हथियार बरामद

रायपुर/महासमुंद। क्राइम ब्रांच ने सफलता हासिल करते हुए वन्यजीवों के अंगों की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा है।क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि पटेवा थाना एरिया के 3 लोग तेंदुए की खाल और दांत बेचने की फिराक में घूम रहे है।

इस सूचना पर क्राइम प्रभारी सुभाष पवार ने अपनी के साथ गिरोह को पकड़ने की योजना बनाई। क्राइम ब्रांच और थाना पटेवा की टीम ने ग्राहक बनकर गिरोह को पकड़ने की योजना बनाई। टीम ने तस्कर अंजन सिंह, एमिथिलेश बरिहा और ललित धुव से संपर्क किया। इन लोगों ने तेंदुआ खाल और दांत को 40 हजार रुपए में बेचने का सौदा तय किया। गिरोह के सदस्यों ने ये कहा कि वो खाल और दूसरे अंग जंगल में लाकर देंगे। इस पर पुलिस की संयुक्त टीम ने पहले ही जंगल में पहुंचकर गिरोह की घेराबंदी की। गिरोह के सदस्य जैसे ही तेंदुए की खाल, दांत और अन्य अंग लेकर जंगल में तय स्थान पर पहुंचे, पुलिस की संयुक्त टीम ने उन्हें धरदबोचा। पुलिस ने इनके कब्जे से तेंदुए की एक खाल, जबड़ा व दांत के अलावा तीर-कमान, 2 धारदार चाकू और अन्य हथियार बरामद किए। फिलहाल तीनों तस्करों को पकड़कर पटेवा थाना लाया गया। उक्त कार्रवाई क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी सुभाष पवार, उप निरीक्षक संजय सिंह राजपूत, पटेवा थाना प्रभारी राजेन्द्र गेंदले, एएसआई विकास शर्मा, मिनेश धुव, संतोष सवर, रवि यादव की टीम ने की।

 

 

error: Content is protected !!