एडीबी के घटिया निर्माण की खुली पोल बनते ही उखडने लगी सडक 

करगीरोड कोटा। करोडो की लागत से बन रही सडक में जमकर भ्रष्टाचार मचा हुआ है गुणवत्ता की अनदेखी करते हुए सडक का निर्माण किया जा रहा 106 करोड की लागत से बन रही रतनपुर कोटा लोरमी मार्ग में खूब अनिमितता बरती जा रही है कैसे गुणवत्ता के साथ यह महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पूरा होगा ये सोचनीय विषय है| एडीबी की निर्माणाधिन सडक का काम किस तरह से अधिकारीयो इंजिनियर एसडीओ और ईई के मार्गदर्शन में हो रहा है इसे निर्माण स्थल पर पहुंचकर देखा जा सकता है अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से कैसे काम करा रहे है ये समझा भी जा सकता है| 

जिंदल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. द्वारा 106 करोड की सडक का निर्माण कराया जा रहा जिसमें गुणवत्ता की जमकर अनदेखी कि जा रही है आलम यह कि रोड बनते ही उखडने लगी है लिटिया के पास दो दिन पूर्व ही सडक पर बीटी किया था जो उखने लगी और कई जगह बैठने लगी मोटी दरारें पडने लगी जिसकी गांव वालो नें शिकायत की जिसपर एडीबी के वरिष्ठ अधिकारी ने मौके पर पहुंच कर जांच की गिली सतह पर ही बीटी वर्क कर दिया गया था जिसे अधिकारी ने उखाड कर फिर गुणवत्ता के साथ बनाने निर्देशित किया। गुणवत्ता से कार्य कराने की जिम्मेदारी कंसलटेंट की होती है लेकिन कसंलटेंस खुद गुणवत्ता विहिन हो चुकी है एडीबी सेल के उच्चअधिकारीयो को कंसलटेंट और ठेकेदार पर सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। बहरहाल एडीबी की इस निर्माणाधिन सडक शुरू से ही अपने गुणवत्ता विहिन निर्माण के चलते  सुर्खियो में रही है एडीबी के अधिकारीयो की मेहरबानी जिंदल ठेकेदार पर साफ तौर पर नजर आने लगी है अधिकारीयो के संरछण पर ही ठेकेदार इस तरह से घटिया निर्माण कर रहा है अब एडीबी के इंजिनियर एसडीओ और ईई की पूरी जिम्मेदारी बनती है कि जहां जहां घटिया निर्माण ठेकेदार ने किया है उसे उखडवा कर पुन: निर्माण कराना चाहिए।

बीजेपी मंडल अध्यक्ष आनंद साहू कहां है कि एडीबी निर्माण कार्य में जगह जगह सड़क खोदे जा रहे हैं और पूर्ण रुप से घटिया निर्माण और गुणवत्ताहीन निर्माण किया जा रहा है समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद भी सड़क नहीं बनी है बरसात का मौसम है लोग कीचड़ होने से हो रहे हैं परेशान महामाया ढाबा के पास में ही कीचड़ का जमावट गड्ढों में पानी भरी होने के कारण आने जाने वाले लोगों को कीचड़ का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

error: Content is protected !!