पुलिस के समक्ष दो नक्सलियो ने किया आत्मसमर्पण

०० पुलिस नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, शव के पास से 9 एमएम पिस्टल व एक अन्य हथियार बरामद

रायपुर/कोंडागाव| नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोंडागांव में सोमवार सुबह 2 नक्सलियों ने आईटीबीपी जवानों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इन दोनों नक्सलियों ने समाज की मुख्य धारा में जुड़ने की इच्छा जताई है। आईटीबीपी कैंप की इस इलाके में स्थापना के बाद 7 माह में 5 नक्सली सरेंडर कर चुके हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, आईटीबीपी 41 वीं वाहिनी हड़ेली कैंप में सोमवार सुबह 2 नक्सलियों कडेनार पंचायत निवासी जनताना सरकार सदस्य गुलाब राम यादव (54) और हड़ेली पंचायत निवासी जन मिलिशिया सदस्य बिज्जू राम यादव (25) ने सरेंडर किया है। गुलाब राम यादव हत्या जैसे गंभीर मामलों में नामजद है। सरकार की पुनर्वास नीतियों से प्रभावित होकर दोनों नक्सलियों ने आईटीबीपी के कमांडेंट सुरेंद्र खत्री व कोंडागांव जिला एसपी अभिषेक पल्लव के सामने सरेंडर किया। इस दौरान उन्होंने अपनी भरमार बंदूक भी सौंपी। दिसंबर 2017 में दूरस्थ हड़ेली कैंप की स्थापना हुई थी। इसके बाद से ही लगातार क्षेत्र में सुरक्षा बलों की ओर से सिविक एक्शन चलाए जा रहे हैं। जिसके कारण ग्रामीण ज्यादा से ज्यादा सरकार से जुड़ रहे हैं।

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर :- नक्सल प्रभावित कोंडागांव के छोटे उसरी में हुई पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, मारा गया नक्सली जंगली एओएस का सदस्य था। पुलिस ने उसके शव के पास से एक 9 एमएम पिस्टल और एक अन्य हथियार बरामद किया गया। मुठभेड़ में कुछ और नक्सलियों को गोली लगने की आशंका है, पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है।

 

 

error: Content is protected !!