पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 2 जवान शहीद 3 घायल

रायपुर| कांकेर जिले के प्रतापपुर के जंगल में आज तडक़े सुबह पौने चार बजे हुई बीएसएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी इस मुठभेड़ में बीएसएफ के दो जवानों के शहीद हो गए वही  तीन जवानों इस मुठभेड़ घायल हो गए है| घयल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है|

मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह पौने चार बजे प्रतापपुर के माहला जंगल में बीएसएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। नक्सलियों द्वारा रूक- रूक कर फायरिंग की जा ही थी, जिसके जवाब में जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए एवं अन्य तीन जवान घायल हो गए। शहीद जवान राजस्थान के लोकेन्द्र सिंह व पंजाब के मुख्तियार सिंह जो बीएसएफ के 175 बटालियन के जवान हैं। जवानों के शहीद होने की पुष्टि कांकेर के एसपी केएल ध्रुव ने की। शहीद जवानों को कांकेर जिला अस्पताल लाया जा रहा है साथ ही घायल जवानों को प्रतापपुर बीएसएफ कैंप से हेलिकॉप्टर द्वारा रायपुर रेफर किया जा रहा है।

सर्चिंग पर निकले थे जवान :- जानकारी के मुताबिक बीएसएफ 175 बटालियन के जवान सुबह सर्चिंग पर निकले थे तब प्रतापपुर के पास माहला जंगल में जब घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने उन पर हमला किया। जवानों की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई। जंगल की ओर से रूक रूककर हो रही फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए।

कुछ दिनों पहले किया था आइइडी ब्लास्ट :- कुछ समय से कांकेर में नक्सलियों का आतंक दोबारा सक्रिय होता जा रहा है। कुछ दिनों पहले नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकली बीएसएफ की टीम पर आइइडी ब्लास्ट किया था जिसमें बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए। यह घटना कांकेर के कोयलीबेड़ा के पास हुई थी।

error: Content is protected !!