मुख्यमंत्री कबीरधाम जिले की जनता को देंगे 106 करोड़ से ज्यादा के 41 निर्माण कार्यो की सौगात

०० प्रदेश की पहली सरकारी गौशाला के लिए पचराही में करेंगे भूमिपूजन

०० राज्य के इकलौते मछलीपालन कॉलेज के नये भवन का करेंगे लोकार्पण

रायपुर| मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह 8 जुलाई को कबीरधाम जिले का दौरा करेंगे। डॉ. सिंह जिला मुख्यालय कवर्धा सहित विकासखंड बोडला के ग्राम पचराही में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होकर आमसभाओं में लगभग 106 करोड़ 37 लाख रूपए के 41 विभिन्न निर्माण कार्याें का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री राजधानी रायपुर से सवेरे 11.30 बजे हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर दोपहर  12 बजे ग्राम पचराही पहुंचेंगे और वहां आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद हेलीकाप्टर से ही दोपहर 1.10 बजे कवर्धा आएंगे। डॉ. सिंह कवर्धा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद हेलीकाप्टर द्वारा शाम 4.20 बजे रायपुर लौट आएंगे।
मुख्यमंत्री जिला मुख्यालय कवर्धा में आयोजित तीन कार्यक्रमों में शामिल होकर जनता को  103 करोड़ 24 लाख रूपए के निर्माण कार्याें की सौगात देंगे। वे इसके पहले पचराही में आयोजित कार्यक्रम में पशुधन विकास विभाग से संबंधित 98 लाख 20 हजार रूपए के छह निर्माण कार्याें का लोकार्पण और दो करोड़ 15 लाख रूपए की लागत से बनने वाले शासकीय गौशाला परिसर का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। यह की पहली सरकारी गौशाला होगी। मुख्यमंत्री जिला मुख्यालय कवर्धा के कार्यक्रम में प्रदेश के प्रथम और इकलौते सरकारी मछली पालन कॉलेज के नवनिर्मित भवन का भी लोकार्पण करेंगे। इसका निर्माण कवर्धा से लगे ग्राम सेवईकछार में किया गया है। छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग छात्रावास भवनों सहित इस कॉलेज भवन के निर्माण में 23 करोड़ 13 लाख रूपए की लागत आयी है। मुख्यमंत्री के हाथों कवर्धा में चार करोड़ 47 लाख रूपए की लागत से निर्मित लाइवलीहुड कॉलेज भवन का भी लोकार्पण होगा। डॉ. सिंह कवर्धा के पी.जी.कॉलेज मैदान में आयोजित आमसभा में जिन निर्माण कार्याें का भूमिपूजन होगा, उनमें चार करोड़ 40 लाख रूपए की लागत से बनने वाले इंडोर स्टेडियम, एक करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले ट्रेफिक प्लाजा और बहुउद्देश्यीय भवन, 24 करोड़ 11 लाख रूपए की लागत से नये वाटर ट्रिटमेंट फिल्टर प्लांट पाइप लाइन विस्तार और पानी टंकी निर्माण, हाईटेक बस स्टैंड में द्वितीय चरण में किये जाने वाले पांच करोड़ 29 लाख रूपए के सी.सी.रोड आदि के निर्माण, जिले के 40 स्थानों पर कुल तीन करोड़ 51 लाख रूपए की लागत से बनने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्वजन मांगलिक परिसर आदि से संबंधित कार्य शामिल हैं। डॉ. सिंह कवर्धा के कार्यक्रम में सहसपुर लोहारा और बोड़ला के आई.टी.आई. भवनों का भी भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इनमें से प्रत्येक भवन का निर्माण दो करोड़ 36 लाख रूपए की लागत से किया जाएगा। मुख्यमंत्री कवर्धा प्रवास के दौरान गंगा नगर तालाब सौंदर्यीकरण के पूर्ण हो चुके निर्माण कार्याें का भी लोकार्पण करेंगे।
वे इस अवसर पर ग्राम सोनझरी और बरबसपुर और जरहा टोला  के शासकीय हाईस्कूल भवनों का भी भूमिपूजन करेंगे। जिला मुख्यालय कवर्धा में 72 लाख 44 हजार रूपए की लागत से जिला पंजीयक कार्यालय भवन का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री इस भवन का भी भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। वे ग्राम पचराही के कार्यक्रम में पशुधन विकास विभाग के जिन पांच भवनों का लोकार्पण करेंगे, उनमें 30 लाख रूपए की लागत से ग्राम रेंगाखार में निर्मित पशु चिकित्सालय भवन, कवर्धा में 19 लाख रूपए की लागत से निर्मित जिला पशुरोग अनुसंधान प्रयोगशाला और 16 लाख रूपए की लागत से निर्मित पशु पॉलीक्लिनिक, महाराजपुर में 13 लाख 20 हजार रूपए की लागत से निर्मित पशु औषधालय और 10 लाख रूपए की लागत से निर्मित पशु निरोग स्थल तथा ग्राम खैरबनाकला में दस लाख रूपए की लागत से निर्मित पशु औषधालय भवन शामिल हैं। मुख्यमंत्री पचराही में दो करोड़ 15 लाख रूपए की लागत से बनने वाले शासकीय गौशाला परिसर का भी भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। उनके साथ कबीरधाम जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में कृषि, पशुधन विकास और जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री श्री अमर अग्रवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू, वन मंत्री श्री महेश गागड़ा, लोकसभा सांसद श्री अभिषेक सिंह, संसदीय सचिव श्री तोखन साहू और श्री मोतीराम चंद्रवंशी, राज्य पिछड़ा  वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. सियाराम राम साहू, राज्य औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामप्रताप सिंह, राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष श्री बिशेसर पटेल, कवर्धा के विधायक श्री अशोक साहू, कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती देवकुमारी चंद्रवंशी और राज्य कृषक कल्याण परिषद के सदस्य श्री अजीत चंद्रवंशी सहित जिले के अनेक जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

 

error: Content is protected !!