जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने किया विधानसभा घेराव, हजारों ने दी गिरफ्तारी 

०० शांतिपूर्ण कार्यक्रम में सरकार के ईशारे पर पुलिस ने भांजी लाठी हुये अनेक घायल  

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ द्वारा प्रदेश के किसानों, युवाओं एवं महिलाओं की बदहाली के खिलाफ आज मंडी गेट पंडरी में जमकर प्रदर्शन किया। किसानों को 2500 रू. समर्थन मूल्य, प्रदेश के युवाओं को शासकीय व गैरशासकीय संस्थाओ में नौकरी पर 90 प्रतिशत आरक्षण, गैर आबादी क्षेत्र में काबिज लोगो को आबादी क्षेत्र मानते हुये सभी को आवासीय पट्टा एवं प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के मांग के समर्थन में आज जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के हजारो कार्यकर्ताओं ने  विधानसभा घेराव किया। 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि दोपहर 12 बजे से मंडी गेट स्थित जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सभा स्थल पर हजारो कार्यकर्ता पहुंचे एक महती सभा का आयोजन किया गया महती सभा को सम्बोधित करते हुए विधायक अमित जोगी ने कहा कि डाॅ. रमन सिंह को छत्तीसगढ़ के लोगों ने 14 वर्षो में देखा है। जिसमें पहले रूप में वह भ्रमण सिंह के रूप में नजर आए छत्तीसगढ़ की जनता की गाढ़ी कमाई के पैसों से प्रदेश में निवेश लाने के नाम पर विदेश के हर देश में घूम आये एक रूपये का निवेश विदेश से तो नही आया किन्तु यहां के लोगों का शोषण कर लूटी गई काली कमाई को जरूर विदेश के बैंको में निवेश कर दिया। वे अपने दूसरे रूप में दमन सिंह के रूप में नजर आये जब उन्होने छत्तीसगढ़ की जनता से जुड़ी मांगों को दरकिनार कर मांग उठाने पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेताओं और कार्यकर्ताओ पर राजनैतिक विद्धेष अनेक मामले दर्ज करायें एवं तमाम शासकीयकर्मियों की मांगों को दमन कर उन्हे निलंबित एवं बर्खास्त की कार्यवाही की। तीसरे रूप में रकम सिंह के रूप में नजर आए सरकार के किसी भी शासकीय विभाग में हर एक काम के लिए कमीशन अनिवार्य कर दिया सभा को पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धरमजीत सिंह, पूर्व सांसद देवव्रत सिंह, विधायक आर. के. राय, सियाराम कौशिक, पूर्व मंत्री विधान मिश्रा, डाॅ. हरिराम भारद्धाज, पूर्व विधायक परेश बागबाहरा, चैतराम साहू, गुलाब सिंग, चन्द्रभान बारमते, डाॅ. रामलाल भारद्धाज, श्रीमति ऋचा जोगी, डाॅ. ओमप्रकाश देवांगन, प्रभारी महामंत्री अबदुल हमीद हयात, पूर्व उपमहापौर गजराज पगारिया, मीडिया अध्यक्ष इकबाल अहमद रिजवी, मुख्य प्रवक्ता सुब्रत डे, योगेश तिवारी, विनोद तिवारी, प्रमोद झा, प्रवक्ता संजीव अग्रवाल, महेश देवांगन, पार्षद इन्द्रजीत सिंग राजपूत, पूर्व पार्षद जगदीश कलश, सिद्धीक कुरैशी, महिला अध्यक्ष रीति देशलहरा, आशा जोसेफ, डाॅ. अनामिका पाल, अनिल टाह ने सम्बोधित किया, कार्यकम का संचालन कार्यकम के संयोजक डॉक्टर ओम प्रकाश देवांगन ने किया।

कार्यकर्ताओ पर पुलिस ने भांजी लाठिया :- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि सभा के प्रश्चात् शांतिपूर्ण ढंग से विधानसभा की ओर कू्च करते कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोकने के प्रयास के स्थान पर लाठियों से खदेड़ना शुरू कर दिया इसके बाद भी जब मन नही भरा पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं सहित अन्य पर लाठिया भांजनी शुरू कर दी जिसमें छत्तीसगढ़ युवां जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी  कमलेश मिश्रा, सैय्यद उमैर, धीरज सिंग, अजय पाण्डेय, संदीप साहू, रामचक्रधारी, पंकज दीवान एवं विनोद चैहान सहित अनेक कार्यकर्ता को हाथ-पैर एवं पीठ पर चोटे आयी जिन्हे निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की थी कार्यकर्ताओं को इन तीनों लेयर में उलझाकर पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज किया। आज के इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आसिफ मेमन, बलदाउ मिश्रा, बबलू रजा, राजू कश्यप, महेन्द्र सेन, माखन ताम्रकार, प्रदीप साहू, इस्माईल अहमद, अमर गिदवानी, राहिल रउफी, प्रकाश मारकण्डे, मो. वहीद, फिरोज चिश्ती आदि उपस्थित थें।

 

error: Content is protected !!