वन अधिकार मान्यता पत्रों का वाचन  ग्राम सभाओं में किया जाए: डॉ. रमन सिंह

०० मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सरगुजा एवं उत्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक सम्पन्न 

रायपुर| मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में मंत्रालय (महानदी भवन) में सरगुजा उत्तर क्षेत्र अािदवासी  विकास प्राधिकरण की बैठक सम्पन्न हुुई। बैठक में वन अधिकार मान्यता पत्रों के वितरण की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने वितरित होने वाले व्यक्तिगत और सामुदायिक वन अधिकार मान्यता पत्रों  का वाचन ग्राम सभाओं में करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राधिकरण के विकास कार्याें की समीक्षा के दौरान लंबित कार्यो  को जल्द पूर्ण करने कहा।    
बैठक में वित्तीय वर्ष 2018-19 में बजट प्रावधान तथा अनुमोदन की प्रत्याशा में दी गई स्वीकृतियों का अनुमोदन एवं नवीन प्रस्तावों की स्वीकृति पर चर्चा की गई। साथ ही प्राधिकरण मद से स्वीकृत अपूर्ण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा सदस्यों से सुझाव और प्रस्ताव लिए गए।
 बैठक में गृह मंत्री श्री राम सेवक पैकरा, आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री केदार कश्यप, श्रम मंत्री श्री भईया लाल राजवाड़े, वन मंत्री श्री महेश गागड़ा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू, नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस. सिंह देव, प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री राजशरण भगत, प्राधिकरण के सदस्यगण, मुख्य सचिव श्री अजय सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुबोध कुमार सिंह विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव एवं सचिव स्तर के अधिकारी सहित भी उपस्थित थे। 

 

 

error: Content is protected !!