संचार क्रांति योजना से युवाओं को मिलेगा देश-दुनिया के साथ कदमताल करने का मौका: डॉ. रमन सिंह

०० मुख्यमंत्री ने कहा-अगस्त से बंटेंगे स्मार्ट फोन, कई गांवों में सघन जनसम्पर्क
०० ग्राम मलपुरी में गोंडवाना सामुदायिक भवन में अहाता निर्माण और रानी दुर्गावती की प्रतिमा के लिए 50 लाख रूपए तत्काल मंजूर, धामनसरा में सीसी रोड़ के लिए 8 करोड़ रूपए

रायपुर| मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की संचार क्रांति योजना के तहत मिलने वाले निःशुल्क स्मार्ट फोन से प्रदेश के 50 लाख लोगों को और विशेष रूप से युवाओं को देश और दुनिया के साथ कदम ताल करने का मौका मिलेगा। यह स्मार्ट फोन उन्हें सरकार की अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं से भी जोड़ेगा। डॉ. सिंह ने कहा-अगस्त में आयोजित होने वाली दूसरे चरण की विकास यात्रा में इसकी शुरूआत होगी। 
मुख्यमंत्री आज राजनांदगांव जिले के मलपुरी में रानी दुर्गावती बलिदान दिवस के कार्यक्रम में जनता को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सघन जनसम्पर्क भ्रमण के दौरान आज मलपुरी सहित राजनांदगांव जिले के ग्राम धामनसरा, मुड़पार और कोटराभांठा में भी ग्रामीणों को सम्बोधित किया। डॉ. सिंह ने मलपुरी में आयोजित कार्यक्रम में कहा-रानी दुर्गावती को वीरता और महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बताया और कहा कि उनका बलिदान युगों तक याद रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों को राज्य और केन्द्र सरकार की अनेक योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने ग्राम मलपुरी में गोंडवाना सामुदायिक भवन परिसर में बाउण्ड्रीवाल कराने एवं वीरांगना दुर्गावती प्रतिमा हेतु 50 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने धामनसरा, मलपुरी, मुड़पार एवं कोटराभाठा में कई विकास कार्यों की सौगात दी। डॉ. सिंह ने ग्राम धामनसरा में वार्ड क्रमांक 18 एवं 15 वार्ड में गली कांक्रीटीकरण के 10 लाख रूपए, सीसी रोड निर्माण हेतु 8 करोड़ रूपए, सामुदायिक भवन निर्माण हेतु 19 लाख रूपए मंजूर करने की घोषणा की। उन्होंने इसके अलावा चांदो डायवर्सन से धामनसरा के किसानों को सिंचाई सुविधा प्रदान करने हेतु नहर नाली के किनारे ट्रांसफार्मर एवं विद्युत पोल लगाने का भी ऐलान किया। डॉ. रमन सिंह ने धामनसरा में उद्यानिकी महाविद्यालय एवं पंडित किशोरी लाल कृषि महाविद्यालय के विद्यार्थियों को लैपटॉप का भी वितरण किया।    डॉ. सिंह  ने ग्राम मुड़पार के स्कूल में प्रधानपाठक कक्ष हेतु 6 लाख रूपए, प्राथमिक शाला में आहता निर्माण एवं वार्ड क्रमांक 2, 12, 13 में सीसी रोड निर्माण करने की घोषणा की। इसके अलावा ग्राम कोटराभांठा में मुंडन संस्कार केन्द्र हेतु 4 लाख रूपए, सीसी रोड निर्माण हेतु 5 लाख रूपए, सिंचाई नहर में निर्मला घाट निर्माण हेतु 15 लाख रूपए तथा डबरी सौन्दर्यीकरण हेतु 8 लाख रूपए स्वीकृत करने की घोषणा की।  इस अवसर पर राज्य उर्दू अकादमी के अध्यक्ष श्री अकरम कुरैशी, नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री लीलाराम भोजवानी, राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष श्री रमेश पटेल, गृह निर्माण मंडल के सदस्य श्री नरेश डाकलिया, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती मधुसकृत साहू और श्री हिरेन्द्र साहू तथा जनपद अध्यक्ष श्रीमती सरिता कन्नौजे सहित कई वरिष्ठजन और विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।
 

 

error: Content is protected !!