लोक निर्माण मंत्री तथा प्रभारी मंत्री ने की विकास यात्रा के तैयारी व्यवस्था का निरीक्षण

रायपुर/बलरामपुर| लोक निर्माण आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत और श्रम मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री भैयालाल राजवाडे ने आज विकास यात्रा के तैयारी व्यवस्था का निरीक्षण कर वस्तु-स्थिति की जानकारी ली और व्यवस्था से संतुष्ट हुए।
विकास यात्रा 2018 के तहत् 19 एवं 20 मई 2018 को प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के प्रवास पर आ रहे हैं। उनके आगमन के सभी आवश्यक तैयारी व्यवस्था का अवलोकन करने पहुंचे मंत्री द्वय ने सर्व प्रथम विकासखण्ड बलरामपुर के जरहाडीह शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के ग्राउण्ड में बने हेलीपैड एवं उसके सामने आयोजित होने वाले सभा कार्यक्रम के मंच, दर्शकों के बैठने एवं प्रेस और मीडिया तथा अन्य आगंतुक के बैठक व्यवस्था का मुआयना कर वस्तु-स्थिति की जानकारी ली। इसके बाद वे विकास यात्रा के तहत् जरहाडीह से विकास यात्रा के विकास रथ में सवार होकर रवाना होने वाले मार्ग गणेशमोड़, महाराजगंज, पचावल, जाबर, सरनाडीह, होते बलरामपुर जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले स्वागत सभा की तैयारी व्यवस्था का अवलोकन कर कलेक्टर श्री हीरालाल नायक एवं पुलिस अधीक्षक श्री टी.आर. कासिमा से विस्तार से जानकारी ली।

संयुक्त जिला कार्यालय भवन को शीघ्र पूरा करवाये: मंत्री
प्रदेश के लोक निर्माण आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री राजेश मूणत और श्रम, खेल एवं युवा कल्याण, जन शिकायत निवारण विभाग तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री भैयालाल राजवाड़े संयुक्त रूप से नव निर्मित सर्किट हाउस भवन एवं संयुक्त जिला कार्यालय भवन का निरीक्षण किया और अपूर्ण कार्यों को शीघ्रतापूर्वक पूरा करवाकर लोकार्पण के लिए तैयार करने के निर्देश दिये।बलरामपुर-रामानुजगंज प्रवास के दौरान प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ने संयुक्त रूप से जिला मुख्यालय में नवनिर्मित सर्किट हाउस का अवलोकन किया और उसके गुणवत्ता को देखा और नियत समय में पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये। इसके बाद मंत्री द्वय ने संयुक्त जिला कार्यालय के नवीन भवन का अवलोकन किया और कलेक्टर चेम्बर एवं कलेक्टर कोर्ट और मीटिंग हॉल सहित अन्य कमरों का निरीक्षण कर भवन की गुणवत्ता को देखा। मंत्री द्वय ने नवीन संयुक्त जिला कार्यालय भवन की सराहना की और भवन के शेष बचे हुए कार्य को शीघ्रता पूर्वक पूरा करते हुए लोकार्पण के लिए तैयार करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। इस अवसर पर कलेक्टर हीरालाल नायक, पुलिस अधीक्षक टी.आर. कोसिमा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिव अनंत तायल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज के. विजय दयाराम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला सहित अन्य विभाग के अधिकारीगण तथा पार्टी के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। 

 

error: Content is protected !!