राहुल गांधी के आगमन की तैयारियां जोरों पर, कार्यक्रम में शामिल होंगे राष्ट्रीय पदाधिकारी  

०० पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. चरणदास महंत ने की कोटमी बिलासपुर में जंगल सत्याग्रह सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा

०० कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने सीतापुर में किसान आदिवासी सम्मेलन के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आगमन की तैयारी में कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता जोर-शोर से जुटे हुये है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेताओं और विभिन्न जिले के कार्यकर्ताओं से चर्चा कर कार्यक्रम की सफलता के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने सीतापुर में किसान आदिवासी सम्मेलन के कार्यक्रम की समीक्षा किया। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ. चरणदास महंत ने कोटमी बिलासपुर में जंगल सत्याग्रह सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। कोटमी कार्यक्रमों में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के हीरासिंह मरकाम, पी.वी. राजगोपाल राजाजी, छत्तीसगढ़ बचाओं आंदोलन और अन्य संगठनों के प्रतिनिधी भी शामिल होंगे।

बिलासपुर और दुर्ग संभाग के बूथ स्तर के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन की तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, सांसद ताम्रध्वज साहू, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे ने दुर्ग स्टेडियम में कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। कांग्रेस अध्यक्ष के दुर्ग से माना विमानतल तक स्वागत के लिये दुर्ग, रायपुर जिलों के अलग-अलग कांग्रेस नेताओं को स्वागत की जवाबदारी दी गयी। रायपुर से दुर्ग तक 150 से अधिक स्थानों पर कांग्रेस अध्यक्ष के स्वागत की तैयारियां की गयी है। रायपुर के इंडोर स्टेडियम में त्रि-स्तरीय राजीव गांधी पंचायती राज का क्षेत्रीय सम्मेलन 10 बजे रखा गया है। इस सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के अलावा झारखंड, उड़ीसा, मध्यप्रदेश के प्रतिनिधि शामिल होंगे। कार्यक्रम की तैयारियों में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के पदाधिकारी जुटे हुये है। संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्षा मीनाक्षी नटराजन ने कार्यक्रम की समीक्षा के लिये कल पदाधिकारियों की बैठक लिया तथा तैयारियों की समीक्षा किया। राहुल गांधी 17 मई की सुबह 09 बजे नियमित विमान से रायपुर आयेंगे। रायपुर आने के बाद वे सीधे इंडोर स्टेडियम में राजीव गांधी पंचायती राज के क्षेत्रीय सम्मेलन में शामिल होने के पश्चात वहां से वे हेलीकाप्टर से जाकर 12.30 बजे सीतापुर में किसान आदिवासी सम्मेलन में भाग लेंगे। वे दोपहर 02 बजे पेण्ड्रा के कोटमी में वन सत्याग्रह सम्मेलन में भाग लेंगे। 18 मई को वे सुबह 11 बजे बिलासपुर में बिलासपुर संभाग के कांग्रेस के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होने के पश्चात दोपहर 01 बजे दुर्ग में दुर्ग संभाग के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे। 18 मई को वे 03 बजे दुर्ग से माना विमानतल रोड शो में शामिल होंगे। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिवद्वय डाॅ. चंदन यादव और अरूण उरांव के साथ-साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला, राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव एवं राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के हर्षवर्धन सकपाल शामिल होंगे।

 

error: Content is protected !!