कोटमी में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहूल गाँधी की वनाधिकार सभा कल, सभी तैयारियां पूर्ण

०० राहूल गांधी दोपहर दो बजे के बाद कोटमी के अस्थाई हेलीपेड पर आने की है आशंका

०० अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी सहित प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पदाधिकारी होंगे करिक्रम में शामिल

०० बिलासपुर पुलिस अधीक्षक सहित कांग्रेस कार्यक्रम प्रभारी ने लिया सभास्थल का जायजा  

बिलासपुर। पेन्ड्रा के कोटमी में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राहूल गांधी की वनाधिकार सभा की तैयारियों लगभग पूर्ण हो गई है। प्रशसानिक तथा सुरक्षा की दुष्टी से उक्त क्षेत्र को जिला पुलिस बल ने अपनी निगरानी में रखा है और आज देर शाम तक सभा स्थल तथा मंच एसपीजी को सौंप दिया जाएगा। जिसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां पहुंच चुके है। अनुमान किया जा रहा है कि राहूल गांधी दोपहर दो बजे के बाद किसी भी वक्त कोटमी के अस्थाई हेलीपेड पर उतर सकते है।

कोटमी की सभा विशेषकर आदिवासी क्षेत्रों को ध्यान में रखकर हो रही है इसमें गांेगपा के अध्यक्ष हीरा सिंह मरकाम तथा वन अधिकारों के विशेषज्ञ राज गोपालन पहुंचने वाले है। जिला कांग्रेस ग्रामीण ने तमाम विरपित प्रस्थितियों पर नियंत्रण रखते हुए अपनी सभी तैयारी पुरी की है। सभा में बिलासपुर के आदिवासी क्षेत्रों से लोरमी, पंडरिया, कवर्धा के अतिरिक्त अनुपपुर, शहडोल क्षेत्रों से लोंगो के आने की संभावना है। मौसम की गतिविधियों को देखते पुरा टेंट वाॅटरप्रुफ बनाया गया है। गर्मी से निपटने के इंतजाम भी किए गए है। अलग-अलग क्षेत्रों के सुनने वालों के लिए आने एवं जाने के रास्ते भी अलग-अलग है। कांग्रेस ने अपने अनुशांगी संगठन प्रमुखों के बीच कार्य का विभाजन किया हुआ है। जो सभा स्थल पर पहुंच कर अपनी जिम्मेदारी पहले से ही ले रहे है। एआईसीसी का अध्यक्ष बनने के बाद वे पहली बार बिलासपुर क्षेत्र में पुरे दो दिनों के लिए आ रहे है। कोटमी सभा के बाद रात्रि विश्राम वे बिलासपुर में करेंगे तथा दूसरे दिन उनका कार्यक्रम बिलासपुर के बहतराई स्टेडियम में है यहां वे 24 विधानसभा के सेक्टर प्रभारियों से संवाद करेंगे।

पुलिस अधीक्षक व कार्यक्रम प्रभारी शैलेश पाण्डेय ने किया निरीक्षण :- अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राहूल गांधी की पेन्ड्रा के कोटमी में वनाधिकार सभा की तैयारियों लगभग पूर्ण हो गई है जिसका जायजा लेने बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख आज कोटमी पहुचे इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर अधिकारियो को दिशा-निर्देश भी दिए| पुलिस अधीक्षक के साथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता व कार्यक्रम प्रभारी शैलेश पाण्डेय ने सभास्थल का निरीक्षण किया|

प्रदेश सहित राष्ट्रीय पदाधिकारी होंगे कार्यक्रम में शामिल :- राहुल गांधी 17 मई की सुबह 09 बजे नियमित विमान से रायपुर आयेंगे। रायपुर आने के बाद वे सीधे इंडोर स्टेडियम में राजीव गांधी पंचायती राज के क्षेत्रीय सम्मेलन में शामिल होने के पश्चात वहां से वे हेलीकाप्टर से जाकर 12.30 बजे सीतापुर में किसान आदिवासी सम्मेलन में भाग लेंगे। वे दोपहर 02 बजे पेण्ड्रा के कोटमी में वन सत्याग्रह सम्मेलन में भाग लेंगे। 18 मई को वे सुबह 11 बजे बिलासपुर में बिलासपुर संभाग के कांग्रेस के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होने के पश्चात दोपहर 01 बजे दुर्ग में दुर्ग संभाग के बूथ लेवल के प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे। 18 मई को वे 03 बजे दुर्ग से माना विमानतल रोड शो में शामिल होंगे। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिवद्वय डाॅ. चंदन यादव और अरूण उरांव के साथ-साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष रणदीप सिंह सुरजेवाला, राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव एवं राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के हर्षवर्धन सकपाल शामिल होंगे।

 

error: Content is protected !!