कांग्रेस के कार्यक्रमों में बाधा डालने में लगी भाजपा, सहयोगी दल और रमन सरकार का प्रशासनिक तंत्र

०० रमन के बयान पर कांग्रेस का पलटवार 

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि राहुल गांधी के दौरों से भारतीय जनता पार्टी, उनके सहयोगी दलों और रमन सरकार की रातों की नींद गायब हो जाती है, भयभीत हो जाते हैं। भारतीय जनता पार्टी और रमन सरकार किस को सहयोग दे रही है और किसके सहयोग से कांग्रेस के कार्यक्रम में बाधा डाल रही है, यह छत्तीसगढ़ की जनता बखूबी देख भी रही है समझ भी रही है। छत्तीसगढ़ में भाजपा लोकतंत्र की हत्या पर आमादा है, कितनी भी कोशिश कर ले भाजपा, रमन सिंह के सहयोगी और रमन सरकार का प्रशासनिक तंत्र राहुल गांधी के दौरे को अभूतपूर्व सफलता मिलेगी। कांग्रेस के कार्यक्रमों को बाधा पहुंचाने की भाजपा सरकार की कोशिशों के कारण कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में और ज्यादा उत्साह का संचार हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि लगातार राहुल गांधी जी के दौरे में व्यवधान डालने की कोशिश भाजपा और भाजपा के सहयोगी और सरकार के द्वारा की जा रही है, जब पिछला दौरा बना था उस समय हमे इंडोर स्टेडियम नहीं दिया गया था। नये दौरे में फिर से बाधा डालने की कोशिश की जा रही है। पेंड्रा में जो मैदान के एलाटमेंट में जो मिलीभगत थी उसका दस्तावेजी खुलासा कांग्रेस कर चुकी है। बिलासपुर और दुर्ग में स्टेडियम देने के रास्ते में बाधाये खड़ी की जा रही है। भाजपा नहीं चाहती है कि राज्य में विपक्ष अपनी राजनैतिक गतिविधियां कर पाये यह तानाशाही रवैय्या है, अलोकतांत्रिक रवैय्या है। कांग्रेस इसकी कड़ी निंदा करती है। राहुल गांधी के कार्यक्रम को रोकने में भाजपा और भाजपा के सहयोगियों लगी हुई है। लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता घबराते नहीं हैं। हम अंग्रेजों से लड़े हैं, कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मिलकर राहुल गांधी जी के कार्यक्रम को अभूतपूर्व सफलता प्रदान करेंगे।

कांग्रेस खोजेगी विकास, खोलेगी रमन सरकार की पोल :- विकास यात्रा सरकार का कार्यक्रम है या भाजपा का? अगर विकास यात्रा सरकार का कार्यक्रम है तो उसमें भाजपा के झंडे की रंग की गाड़िया क्यो? सरकार के द्वारा निकाली जाने वाली विकास यात्रा का वाहन विकास रथ भाजपा कार्यालय में क्या कर रहा है? वहां क्यों खड़ा किया गया? सरकारी विकास यात्रा की तैयारी और दिशा-निर्देश भाजपा के पदाधिकारी किस हैसियत से कर रहे हैं? भाजपा जनता के पैसे पर अपना प्रचार कर रही है जो अलोकतांत्रिक है। भाजपा के पदाधिकारी सरकारी जहाज से जगदलपुर क्यो जाते है? आपने सुना होगा लौटते समय सरकारी हवाई जहाज किस तरीके से मौसम में फंसा और जिसमें भाजपा के सारे पदाधिकारी भरे हुये थे। भाजपा की सरकार, भाजपा के प्रचार के लिये सरकारी संसाधनो का जनता के पैसो का दुरूपयोग कर रही है यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। यह सीधे-सीधे लोकतंत्र की हत्या का मामला है। भारतीय जनता पार्टी सरकार की विकास यात्रा निकाल रही है। विकास यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस के नेता कांग्रेस के जनप्रतिनिधि, कांग्रेस के कार्यकर्ता विकास के नाम पर भाजपा के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी और जनता की लूट को दिखाने के लिए और विकास के झूठे दावों की हवा निकालने विकास खोजो यात्रा निकालने जा रहे हैं। विकास खोजो यात्रा का एक वाहन भी तैयार किया गया है और इस विकास खोजो यात्रा में उस क्षेत्र के सारे बड़े नेता कांग्रेस के मोर्चा संगठनों के कार्यकर्ता शामिल होकर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किए जा रहे विकास के ढोंग की असलियत जनता के सामने उजागर करेंगे। विकास खोजो यात्रा में कांग्रेस पार्टी के सारे जनप्रतिनिधि और सारे नेता शरीक होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी का दौरा पूरे होने के बाद पार्टी नेतृत्व विकास खोजों यात्रा में शरीक होगा और हम लोग समाचार माध्यमों के आगे और जनता के आगे भाजपा के द्वारा विकास के नाम पर किए गए भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी की असलियत उजागर करेंगे।

शिक्षाकर्मियों की मांगो को कांग्रेस का समर्थन :- 2003 में जब भाजपा विपक्ष में थी तब मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित भाजपा के सारे नेताओं ने शिक्षाकर्मियों के मंच में जाकर कहा था कि हमारी सरकार बनते ही आपकी संविलियन की मांग पूर्ण कर दी जाएगी। आज 15 साल हो गए शिक्षाकर्मियों को झुलाते-झुलाते भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने शिक्षाकर्मियों के साथ वादाखिलाफी की है। शिक्षाकर्मियों के आंदोलन का कांग्रेस पार्टी समर्थन करती है और शिक्षाकर्मियों की मांगों का समर्थन करती है। कांग्रेस की सरकार बनने पर शिक्षाकर्मियों का संविलियन कांग्रेस पार्टी करेगी।

error: Content is protected !!