मीडिया दिखायेंगी विकास की सच्ची तस्वीर : मूणत 

०० विकास यात्रा की तैयारी को लेकर आयोजित की गयी मीडिया विभाग की कार्यशाला

०० मूणत ने कहा, विकास यात्रा में बड़ी अहम है मीडिया विभाग की भूमिका

रायपुर। विकास यात्रा की तैयारी को लेकर मीडिया विभाग की आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते प्रदेश के मंत्री व यात्रा प्रभारी राजेश मूणत ने कहा कि विकास यात्रा में मीडिया विभाग की भूमिका बड़ी अहम है। उन्होंने यात्रा के महत्व को बताते हुए कहा कि आजादी के अलख जगाने में महात्मा गांधी की  दांडी यात्रा से पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवानी की रथ यात्रा का अपने-अपने ढंग से समाज में सकारात्मक प्रभाव रहा है। 

 

मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि मीडिया व सोशल मीडिया एक दूसरे के पूरक हैं हमें विकास यात्रा के दौरान मीडिया के सार्थक  भूमिका पर कार्य करने की जरूरत है। जिसमें मीडिया विभाग के प्रत्येक सदस्य की भूमिका महत्वपूर्ण है।  डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश के अंदर जो विकास के कार्य हुए हैं उन्हीं विकास कार्यों के दम पर हम जनता के बीच हैं और जनता के आशीर्वाद से फिर भाजपा की सरकार छत्तीसगढ़ में हम सब मिलकर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि विकास की सच्ची तस्वीर दिखाने की जवाबदारी मीडिया विभाग के सदस्यों की है। जो मीडिया व पार्टी के बीच एक जुटता के साथ इस कार्य में जुटेंगे। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी ने विकास यात्रा से जुड़ी अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि विकास यात्रा का मकसद सरकार व पार्टी से आम लोगों का सीधा जुडऩा है। आम लोगों  के जुड़ाव से हम और मजबूत होंगे। साथ ही विकास की योजनाओं को हम जन मानस तक पहुंचने में इस यात्रा के माध्यम से सफल होंगे। उन्होंने कहा कि इन 14 वर्षों में हमारी सरकार ने महत्वपूर्ण कार्य किया है। जिसे मीडिया के माध्यम से बताने की जरूरत है। यात्रा सह प्रभारी सुभाष राव ने मीडिया कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बीते वर्षों में जितने विकास के कार्य किये हैं ऐतिहासिक हैं। भाजपा सरकार लगातार प्रदेश के अंदर दूर दृष्टि के साथ योजनाबद्ध तरीके से प्रदेश के विकास को गति दे रही है। प्रदेश में विकास जमींन पर साफ-साफ नजर आ रहा है। विकास की इस तस्वीर को हमें इस यात्रा के  माध्यम से बताकर आम जनमानस को यात्रा में सहभागी बनाना होगा।

भाजपा प्रवक्ता व आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा कि विकास यात्रा का मकसद हमने जन आकांक्षाओं के मुताबिक विकास की योजनाओं को पहुंचाने में कितना सफल हुए हैं। यही बताने विकास यात्रा निकालने जा रहे हैं। इस यात्रा में मीडिया की भूमिका एक सेतु की तरह है जो समाज, सरकार और संगठन को एक सूत्र में जोड़े रखेगा। प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने कहा कि विकास यात्रा में हम विकास की तस्वीर को हम मीडिया मीडिया के  माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में जुटेंगे। विकास यात्रा की मीडिया में सारगर्भित व रोचक जानकारियां कैसे मीडिया को उपलब्ध कराया जाये,  इसकी योजना बनाने की जरूरत है। उन्होंने मीडिया कवरेज की टूल एवं तकनीक के बारे में विस्तार से जानकारी दी।  कार्यशाला में विधायक श्रीचंद सुंदरानी,पर्यटन  बोर्ड के उपाध्यक्ष केदार गुप्ता, श्रम कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी, औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष छगन मुंदड़ा, अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष विकास मरकाम, आईटी सेल प्रमुख दीपक म्हस्के, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष संजय पांडेय सहित मीडिया विभाग के जिला प्रमुख व पदाधिकारी मौजूद थे। 

 

error: Content is protected !!