प्रधानमंत्री मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले ही नक्सलियों ने फेके पर्चे, जताया विरोध

०० नक्सलियो ने किये 10 ब्लास्ट, सीआरपीएफ जवानों पर की फायरिंग, एक जवान घायल

रायपुर/बीजापुर| बीजापुर से भोपालपट्नम जाने वाली सड़क पर महादेव घाट में नक्सलियों ने एक के बाद एक सीरियल ब्लास्ट कर सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग की जिसका जवाब जवानों ने दिया, इस फायरिंग के बीच कई ग्रामीण फसे रहे| मुठभेड़ के चलते सभी यात्री बसों को रोक दिया गया है। किसी भी बस को बीजापुर से आगे जाने नहीं दिया जा रहा है। इस सीरियल ब्लास्ट में एक जवान के घायल गो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने बीजापुर से भोपालपट्म रोड पर नक्सलियों ने पर्चे फेंके है जिसमें नक्सलियों ने विकास के पर्चे में कहा है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास के लिए नहीं बल्कि विनाश के लिए आ रहा है। नक्सलियों ने प्रधानमंत्री मोदी पर बस्तर के विकास के नाम पर अमूल्य खनिज संपदा को कॉरपोरेट्स को सौंपने का आरोप लगाया है| विदित हो कि बीजापुर के जांगला में प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को दौरे पर आने वाले है वे यहां आयुष्मान भारत योजना को देश को समर्पित करेंगे साथ ही कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे अब नक्सली प्रधानमंत्री मोदी के दौरे का विरोध कर रहे हैं नक्सलियों ने बीजापुर भोपालपट्टनम सड़क पर महादेव घाट के पास बड़ी संख्या में पोस्टर्स और बैनर्स फेंके हैं जिसमें ये सारी जानकारी नक्सलियों ने पर्चे के जरिए दी और कई घटनाओं को अंजाम दिया उसका ब्यौरा पर्चे के जरिए दिया।

घटनाओं की जिम्मेदारी पश्चिमी डिविजन कमेटी भाकपा ने ली :- नक्सलियों ने एक प्रेसनोट प्रेस नोट जारी कर 5 घटनाओं का जिक्र किया था जिसमे पूर्व भाजयुमो अध्यक्ष और पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगदीश कोड्रा और तुमनार सड़क निर्माण कार्य के ठेकेदार विशाल सरवैया की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। और बताया था कि इन सभी घटनाओं को अंजाम देने की जिम्मेदारी पश्चिमी डिविजन कमेटी भाकपा वालों ने ली है।

बीजापुर भोपालपट्टनम सड़क घाट के पास फेंके पोस्टर्स और बैनर्स :- नक्सलियों ने लिखा था कि किस्टाराम में माइंस प्रोटेक्टेड व्हीकल में ब्लास्ट कर 9 जवानों की हत्या उन्होंने की ये बैनर पोस्टर भाकपा माओवादी पश्चिम डिवीजऩ कमेटी ने लगाए हैं। पोस्टर बैनर से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है नक्सली लगातार बैनर पोस्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के जांगला में होने वाले कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं।

 

error: Content is protected !!