नक्सलियो ने किया आईडी ब्लास्ट 2 जवान शहीद, 6 घायल

०० बीजापुर में 14 अप्रैल को है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा

०० 10 सीरियल ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ का जवान हुआ घायल

रायपुर/बीजापुर| नक्सलियों ने बीजापुर के कुटरु और फरेसगढ़ के बीच जवानों से भरी बस को आईईडी ब्लास्ट करके उड़ा दिया है। इस घटना में डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि 6 घायल हो गए हैं। इनमें 3 की हालत नाजुक है। इससे पहले सोमवार को ही महादेव घाट में नक्सलियों के सीरियल ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया इस दौरान एक यात्री बस बाल-बाल बच गई। इलाके में कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका है। ध्यान देने वाली बात है कि 14 अप्रैल को बीजापुर में पीएम मोदी का दौरा प्रस्तावित है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को बीजापुर के कुटरु और फरेसगढ़ के बीच नक्सलियों ने डीआरजी जवानों से भरी बस को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया है। इस घटना में 2 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं 6 घायल हैं सूत्रों का कहना है कि इस घटना के बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की है। घायल जवानों को बीजापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। ध्यान देने वाली बात है कि 14 अप्रैल को पीएम मोदी बीजापुर आने वाले हैं। घटना स्थल पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल से 65 किमी दूर है। इस दौरान वे कई विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। घटना में एएसआई भोजराज मौर्य, आरक्षक मनोज वाचम, सुखराम मंडावी, मासाराम मडियम, सुखनाथ कुमार, पायकु आलम घायल हो गए हैं।

सीरियल ब्लास्ट में एक जवान घायल :- सोमवार को सर्चिंग में निकले सीआरपीएफ के जवान जब महादेव घाट के पास भोपालपट्‌टनम जाने वाले मार्ग पर पहुंचे तो नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। 10 सीरियल ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया है जबकि एक यात्री बस बाल-बाल बच गई है। इलाके में कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। जिला मुख्यालय से 5 किमी दूरी पर घटना हुई है। इसके बाद आवागमन बाधित हो गया है।

 

 

error: Content is protected !!