भूपेश बघेल की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने लिखा डीजीपी को पत्र

०० विधानसभा चुनाव 2018 के लिये किया गया कांग्रेस की समितियों का गठन

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की सुरक्षा व्यवस्था में राज्य की भाजपा सरकार द्वारा जानबूझकर कोताही बरती जा रही है। हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के दौरों में महासमुंद, बेमेतरा, बलौदाबाजार और मुंगेली जिले में सुरक्षा व्यवस्था नहीं उपलब्ध करायी गयी।

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि ये चुनाव का वर्ष है, 2013 में भी विधानसभा चुनाव के समय तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शहीद नंदकुमार पटेल की परिवर्तन यात्रा को ऐसे ही बीजापुर, दंतेवाड़ा में सुरक्षा उपलब्ध करायी गयी थी, लेकिन सुकमा जिले में जहां जीरम में हमला हुआ वही पर सुरक्षा उपलब्ध नहीं करायी गयी। वर्तमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के मैदानी इलाकों के दौरों तक में भी भाजपा सरकार द्वारा ऐसा ही किया जा रहा है। कहीं सुरक्षा व्यवस्था किसी जिले में उपलब्ध करायी जाती है और किसी जिले में उपलब्ध नहीं करायी जा रही है। राज्य सरकार की सुरक्षा व्यवस्था में इस कोताही से कांग्रेस को आशंका है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की सुरक्षा को लेकर खतरा हो सकता है। प्रदेश कांग्रेस ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ को पत्र लिखकर इसकी चिंता से उन्हें अवगत कराया है। 

कांग्रेस प्रचार समिति की बैठक :- 2018 विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस की समितियों का गठन किया जा चुका है। आज कांग्रेस की प्रचार समिति की बैठक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के कार्यालय में संपन्न हुयी। इस बैठक में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की रूपरेखा तैयार की गयी है। 2018 विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने अपनी तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है। कांग्रेस की सभी समितियां बन चुकी है और सभी समितियों की बैठक का क्रम एक-एक करके चालू है। सारी समितियां अपना काम कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने आक्रामक प्रचार करेगी। राज्य सरकार की विफलता, सारे वर्गो, किसानों, मजदूरों, छात्रों, युवाओं, बेरोजगारों, महिलाओं, बस्तर और सरगुजा में रहने वालों मैदानी इलाकों में रहने वालों, शहरों में रहने वालों और ग्रामीणों की समस्याओ की जो उपेक्षा भाजपा सरकार ने की है, इसे कांग्रेस उजागर करेगी। कांग्रेस अपने प्रचार अभियान में इसी की रूपरेखा आज की बैठक में तय की गयी। प्रचार समिति बहुत छोटी बनाई गयी है। प्रचार समिति में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल सहित कांग्रेस के महापौर रायुपर के महापौर प्रमोद दुबे, भिलाई के महापौर देवेन्द्र यादव और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन को सदस्य बनाया गया है। कांग्रेस के अन्य महापौरो भी इस समिति में है और बैठक में आना था लेकिन उनकी अन्यंत्र व्यस्तता के कारण बैठक में उपस्थित न हो पाने के लिये सूचना दी है और आगे के लिये बैठकों में वे सभी शामिल होंगे। 

 

error: Content is protected !!