काँग्रेस का हाथ छत्तीसगढ़ के साथ : चरणदास महंत

रायपुर| “मैं छत्तीसगढ़ की  जनता से अपील करता हूँ कि छत्तीसगढ़ के हितों की रक्षा के लिए तथा छत्तीसगढ़ और प्रत्येक छत्तीसगढ़िया के विकास के लिए काँग्रेस का साथ दें” ये कहना है पूर्व केन्द्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ में काँग्रेस की ‘चुनाव अभियान समीति’ के अध्यक्ष श्री चरणदास महंत का। 

श्री महंत ने कहा कि 15 सालों से लगातार छत्तीसगढ़ भाजपा के कुशासन का शिकार हो रहा है, छत्तीसगढ़ की जनता के हितों की रक्षा व उनके विकास की, भाजपा को कोई चिंता नहीं है, आज प्रदेश में नक्सलवाद चरम सीमा पर है, हमारे जवान आए दिन शहीद हो रहे हैं और प्रदेश की भाजपा सरकार, केवल कड़ी निंदा कर रही है, प्रदेश के किसानों की हालत बद से बदतर हो गई है और प्रदेश की भाजपा सरकार, केवल कड़ी निंदा कर रही है, प्रदेश के नव जवान युवा बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं और प्रदेश की भाजपा सरकार, केवल कड़ी निंदा कर रही है, प्रदेश के हमारे गुरुजन (शिक्षाकर्मी) अपने हक के लिए आंदोलन कर रहे हैं और प्रदेश की भाजपा सरकार, केवल कड़ी निंदा कर रही है, आदिवासियों के हितों की रक्षा के लिए आज तक भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया है। 

चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ की जनता से पूछा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने 2013 के अपने चुनावी घोषणा पत्र, जिसे स्वयं वे अपना संकल्प पत्र कहते हैं उसमें जितने भी वादे किए थे क्या वे वादे पूरे हुए? इतना ही नहीं बल्कि केंद्र में भी 2014 में भाजपा सरकार के आने के बाद कोई वादे पूरे नहीं हुए, बिना किसी तैयारी के नोटबंदी के फैसले से भी जनता को केवल परेशानी का सामना ही करना पड़ा, कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी, नोटबंदी से आतंकवाद और नक्सलवाद पर लगाम लगाने की बात कही गई थी पर क्या ऐसा हुआ? कालाधन आने वाला था पर क्या ऐसा हुआ? पर इसके उलट, भाजपा सरकार की सहमति से देश का धन लूटने वाले लोग जरूर देश के बाहर चले गए। 

आगे श्री महंत ने कहा कि आज तक देश का विकास काँग्रेस ने ही किया है और आगे भी वचनबद्ध है, वहीं दूसरी ओर भाजपा केवल जुमलेबाजी में व्यस्त रहती है (जिसकी पुष्टि स्वयं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की है) और आंकड़ों में ही विकास करती है, इसलिए अब छत्तीसगढ़ की जनता को छत्तीसगढ़ के विकास के लिए, 2018 के विधानसभा चुनाव में काँग्रेस को पूर्ण बहुमत से विजयी बनाने की जरूरत है। चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ की जनता को पूरा यकीन दिलाया है कि काँग्रेस के अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में 2018 में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में विजयी हो कर हम छत्तीसगढ़ का चौतरफा विकास करने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। 

 

error: Content is protected !!