प्रेरणा की प्रतिमूर्ति हैं बलीराम कश्यपः डा. रमन सिंह

०० स्व0 बलीराम कश्यप एक आदर्श पिता के रूप में हमसब के जीवन में स्थायी रहेंगे: केदार कश्यप

जगदलपुर। बस्तर के आम जनजीवन की अस्मिता की आवाज स्व0 बलीराम कश्यप की यादे हम सबके स्मृति में सदैव रहेगी। एक आम जीवन से विधायक, सांसद और मंत्री निर्वाचित होकर वे हमेशा हमारे हक की बात समाज के हर मंच पर मजबूत करते रहें है। उनकी यादें हमेशा चिरस्थायी रहेगी। स्व0 बलीराम कश्यप की 82वीं पुण्यतिथि व जयंती के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ0 रमन सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक सहित मंत्रीगण, पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं व आमजनों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुख्यमंत्री डाॅ0 रमन सिंह ने पूर्व सांसद व मंत्री बलीराम कश्यप की 82वीं जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि स्व0 बलीराम कश्यप सच्चे संगठक के तौर पर हमारी स्मृतियों में सदैव रहेंगे। स्व0 कश्यप ने सामाजिक जीवन में कार्य करते हुए एक विशिष्ट पहचान बनायी है वे हम सब की प्रेरणा की प्रतिमूर्ति के रूप में हमेशा याद किये जाएंगे। मुख्यमंत्री डाॅ0 रमन सिंह ने उनके साथ बिताये पलों को साझा करते हुए कहा कि स्व0 कश्यप ने वनवासियों की बेहतरी के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। वे हमेशा समाज जीवन में अंत्योदय की स्थापना के पक्षधर रहें हैं। हम उन्हीं की प्रेरणा से उनके सपनों के बस्तर को गढ़ने में गतिमान है। यहीं उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि स्व0 बलीराम कश्यप एक संकल्पवान नेतृत्व के जिन्होंने सामाजिक जीवन में अपने कर्मयोग से मानवीय मूल्यों को स्थापित किया है। कुशल संगठक, सामाजिक चिंतक, वनवासियों के विश्वास के प्रतिक के रूप में स्व0 बलीराम कश्यप सदैव याद किये जाएंगे। वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय से प्रेरित होकर सदैव समाज के अंतिम व्यक्ति को अंत्योदय के माध्यम से मुख्यधारा में लाने की संकल्पना के साथ सामाजिक जीवन में सक्रिय रहे है। वे सदैव हम सब के बीच एक प्रेरक पुरूष के रूप में स्थायी रहेंगे। उनके स्वप्न को पूरा करना ही हमारा संकल्प है। प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय, डाॅ0 सुभाऊ राम कश्यप, गिरधर गुप्ता ने कहा कि स्व0 बलीराम कश्यप संगठन की मजबूती के लिए अपना सर्वत्र न्यौछावर कर दिया। असंख्य कार्यकर्ताओं के मजबूती से संगठन के रूप में खड़े है, यहीं कारण है कि हम सब एकजुटता के साथ समाज जीवन के लिए कार्य कर रहें है।

आदिमजाति कल्याण मंत्री केदार कश्यप ने कहा स्व0 बलीराम कश्यप एक आदर्श पिता के रूप में हमसब के जीवन में स्थायी रहेंगे। उनके बताये हुए मार्ग पर चलकर समाज जीवन की प्रगति के लिए कार्य करना ही हम सबका प्रण है। उन्होंने जीवन में जो सूत्रवाक्य दिये हैं, वे हमें सदैव प्रेरित करते रहेंगे।

बस्तर सांसद दिनेश कश्यप ने कहा कि उनके अधूरे सपनों को पूरा करना ही हम सबके जीवन का लक्ष्य है। उनके संस्कार हमारी जड़ो में है। उनके बताये हुए मार्ग पर चलकर हमें उनके सपनों के बस्तर को और भी बेहतर बनाना होगा।  स्व0 बलीराम कश्यप को वनमंत्री महेश गागड़ा, पर्यटन बोर्ड के अध्यक्ष एवं विधायक संतोष बाफना, प्रदेशमंत्री किरण देव, बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं विधायक भोजराज नाग, वनविकास निगम के अध्यक्ष श्रीनिवासराव मद्दी, युवा आयोग के अध्यक्ष कमलचंद्र भंजदेव, जिलाध्यक्ष बैदुराम कश्यप, नगरनिगम अध्यक्ष शेषनारायण तिवारी, नेताप्रतिपक्ष संजय पाण्डेय, शहर अध्यक्ष राजेन्द्र बाजपेयी सहित पार्टी कार्यकर्ता, आमजन व सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने श्रद्धांजलि अर्पित की हैं।

 

 

error: Content is protected !!