होली के रंग में रंगा बाजार,होलिका दहन की तैयारियां शुरू

रायपुर|रंग पर्व का त्योहार होली की तैयारियों में टोलियां जुट गई हैं। बच्चों की टोलियां मोहल्लों और कॉलोनियों में लकडि़यों का ढेर लगाने में जुटे हैं। मेरी होली सबसे ऊंची की तर्ज पर बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। वहीं नगाड़ों की दुकानें भी सज गई हैं। इधर होली पर्व को देखते हुए रायपुर जंक्शन से आने-जाने वाली ट्रेनों में भीड़ गई है। रेलवे प्रशासन ने कई ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाकर चलाने का निर्णय लिया है।

होली के आते ही शहर में नगाड़े की गूंज सुनाई देने लगी है। शहर के कई चौक चौराहों पर नगाड़ों की दुकान सजने लगी हैं। आमापारा,पुरानी बस्ती, राठौर चौक, तेलीबांधा में 50 रुपए से 1500 रुपए तक तक में नगाड़ा बिक रहा है। बाजार में नगाड़ा बजाने के शौकीन लोगों ने बताया कि खैरागढ़ का नगाड़े की बात ही कुछ और है।

होली के लिए ट्रेनों में बढ़ाए अतिरिक्त कोच:- होली पर्व पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इन ट्रेनों में एक-एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगा कर चलाया जा रहा है। बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस, 13287/13288 साउथ बिहार एक्सप्रेस में 1 मार्च तक से एव राजेंद्र नगर से से 2 मार्च तक। 18426/18425 दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस में 28 फरवरी एवं 1 मार्च को दुर्ग से 1 मार्च एवं 2 मार्च को पुरी से 18241/18242 दुर्ग अंबिकापुर एक्सप्रेस में 27 एवं 28 फरवरी को दुर्ग से 28 फरवरी एवं 1 मार्च को अंबिकापुर से स्लीपर कोच लगाया जा रहा है

error: Content is protected !!