जिला पंचायत सीईओ ने जनदर्शन में लोगों की सुनी समस्याएं

मुंगेली- शासन की मंशा के अनुरूप सप्ताह में मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन का आयोजन हो रहा है। जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंद्राकर ने कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में जनदर्शन के अंतर्गत लोगों की समस्यायें सुनी तथा आवेदन पत्रों के निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
जनदर्शन में जरहागांव के नर्बद कश्यप ने मुद्रा लोन दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर लीड बैंक प्रबंधक को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। रामगोपाल तिवारी वार्ड मुंगेली के मुकुट बिहारी केशरवानी ने आर्थिक सहायता दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम पंचायत सांवा के प्रेमलाल, अनंतराम, रघुनंदन एवं नेतराम सहित अन्य ग्रामीणों ने शौचालय निर्माण में गड़बड़ी के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर जनपद पंचायत पथरिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम भिलाई के समस्त ग्रामवासियों ने महामाया मंदिर की प्रथम तल को ग्रामवासी तैयार किया गया जो द्वितीय तल को शासन द्वारा स्वीकृति राशि 5 लाख में तैयार करने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर जनपद पंचायत मुंगेली के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम छिरहुट्टी एवं औराबांधा के कृषकों ने रबी फसल की अनुमति दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम बैगाकापा के संजय कुमार ने विगत दो माह से राशन नहीं देने एवं माह फरवरी 2017 से मिट्टी तेल का दर 19 रूपए था जो 25 रूपए दर से बिक्री करने के संबंध में आवेदन पत्र सौपा। जिस पर संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम अमोरा के दुखुदास ने प्रधानमंत्री आवास योजना की मजदूरी भुगतान करने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर जनपद पंचायत पथरिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
लोरमी के श्रीमती कल्याणी पोर्ते ने मितानीन प्रशिक्षिका का कार्य दिलाने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम डुमरहा के फुलमत बाई ने तोरनचंद केशरिया के द्वारा धोखाधड़ी कर राशि आहरण करने के संबंध में आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर पुलिस अधीक्षक मुंगेली को आवश्यक कार्यवाही हेतु पत्र भेजा गया। ग्राम बदरा (ठा.) के चैतू साहू ने मकान एवं बाड़ी को गांव के रूपेश कुमार वर्मा द्वारा जबरन आबादी भूमि को लगानी बताकर इंदिरा आवास में मकान निर्माण को नहीं बनाने के लिए विवाद करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर तहसीलदार पथरिया को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम विचारपुर, धोबघट्ठी, छिरहुट्टी, लक्षनपुर सहित अन्य गांवों के कृषकों ने ग्रीष्मकालीन धान की फसल हेतु अनुमति प्रदान करने के संबंध में आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। ग्राम भठलीकला के सुखेन राम साहू ने मनरेगा कार्य का मजदूरी दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर जनपद पंचायत पथरिया के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया। ग्राम चारभांठा के मेलाराम ने मुआवजा राशि दिलाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर तहसीलदार मुंगेली को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए।

error: Content is protected !!