ऑक्सीजोन की चपेट में आ रहे 79 दुकानों पर चला बुलडोजर,व्यापारियों ने किया जमकर विरोध

रायपुर| ईएसी कॉलोनी में निर्माणाधीन ऑक्सीजोन की बाउंड्रीवॉल से लगी 79 दुकानों को निगम के बुलडोजर ने धरासायी कर दिया। सुबह निगम के आला अफसर की टीम ने खालासा स्कूल के पास दुकानों को तोडऩे की कार्रवाई शुरू की। इस तोडफ़ोड़ को लेकर धरना पर बैठे व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस बल ने व्यापारियों को काबू किया। जिसके बाद जेसीबी ने एक-एक कर सभी दुकानों को तोडऩा शुरू किया।

खालसा स्कूल के सामने लगे ऑक्सीजोन की जद में आ रहे 79 दुकानों को खाली करने के लिए निगम ने नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया था। व्यापारियों ने विरोध में धरना प्रदर्शन में बैठ गए। बीते शुक्रवार व्यापारियों ने दुकान के सामने बैनर-पोस्टर टांग कर निगम प्रशासन, पार्षदों और चैम्बर ऑफ कॉमर्स के खिलाफ प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने अपनी-अपनी दुकानों के तंज कसते हुए पार्षदों को दुकानें तुड़वाने के लिए बधाई देने का बैनर लगाया था। तोडफ़ोड़ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे व्यापरियों को हटाने निगम अफसरों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। भारी दल बल के साथ पहुंचे नगर निवेश की टीम ने पहले समझाइश दी। इसके बाद भी नहीं माने व्यापारियों को हटाने पुलिस को जोर जबरदस्ती करनी पड़ी।

विधायक ने कलेक्टर से लगाई थी गुहार :- रायपुर उत्तर विधानसभा के विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर दुकान नहीं तोडऩे को लेकर गुहार लगाई थी। उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि शहर के चारों विधायकों से चर्चा करने के बाद ईसी कॉलोनी ऑक्सीजोन के लिए दुकानें तोडऩे पर विचार करें। वैसे तो ऑक्सीजोन के लिए दुकानें तोडऩा उचित नहीं है। इसके बाद आज निगम ने 79 दुकानों पर बुलडोजर चला दिया।

error: Content is protected !!