समर्पण भाव से काम कर रही है भाजपा सरकार: बृजमोहन

रायपुर। केंद्र और राज्य सरकार पूरे समर्पण भाव के साथ गांव,गरीब और किसानों की सेवा के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। कृषि और सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी की मजबूत जनादेश वाली सरकार है। ऐसे में यहां विकास का पहिया थमने वाला नहीं है। निरंतर यह क्षेत्र प्रगति के पथ पर अग्रसर होता रहेगा। उन्होंने यह बात अपने प्रभार जिला बालोद के विकासखंड डौंडीलोहारा के ग्राम पचेड़ा में आयोजित लोकार्पण-भूमिपूजन समारोह में क्षेत्र को लगभग 3 करोड़ 35 लाख के विकास कार्यों की सौगात देते वक्त कही।
आजादी के 60 वर्षों तक विकास की किरण भी जहां नहीं पहुंच सकी थी वहां पर कमल फूल की सरकार ने विकास का उजियारा पहुंचा दिया है। हमारी सरकार आज देश में विकास की पर्याय बन चुकी है। लोगों के जीवन में समृद्धि लाने के लिए हम तीव्र गति से चल रहे हैं। यहां अग्रवाल ने तेरह निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। लोकार्पण कार्यों में पचेड़ा में 2.42 करोड़ रुपए की लागत के एनीकेट निर्माण, 32.40 लाख रुपए की लागत के नलजल योजना, सात लाख रुपए लागत के कृषक सूचना केन्द्र भवन निर्माण, 4.50 लाख रुपए लागत के सामुदायिक भवन निर्माणए 3.40 लाख रुपए लागत के पुलिया निर्माण और 6.45 लाख रुपए लागत के आंगनबाड़ी केन्द्र निर्माण कार्य शामिल हैं। भूमिपूजन कार्यों में 7.50 लाख रुपए लागत के जनपद विकास निधि से 10 लघु निर्माण कार्य, घोटिया में 12.20 लाख रुपए लागत के दो सीसी रोड निर्माण और बेलोदा में 9.59 लाख रुपए लागत के दो सीसी रोड निर्माण व 3.60 लाख रुपए लागत के नाली निर्माण कार्य शामिल हैं। अग्रवाल ने शासन की योजनाओं के तहत 960 हितग्राहियों को मेडिकेटेड मच्छरदानी, 25 किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, 12 हितग्रहियों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन, आठ तेंदूपत्ता संग्राहकों के बच्चों को छात्रवृत्ति का वितरण और तीन हितग्रहियों को मनरेगा के तहत मातृत्व सहायता का चेक वितरण कर लाभान्वित किया।
इस अवसर पर भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह, जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रकाश आर्य, जिला पंचायत सदस्य अनिता कुमेटी, लेखराम साहू, कृष्णकांत पवार, बलराम गुप्ता, देवेंद्र जायसवाल शामिल थे।
बृजमोहन की अफसरों को दो टूक : मंत्री के पचेड़ा पहुंचने पर ग्रामीणों ने समस्याओं से संबंध में उन्हें आवेदन सौंपा। इन आवेदनों का अवलोकन करने के पश्चात मंत्री बृजमोहन अग्रवाल स्थानीय अफसरों पर नाराज हुए। उन्होंने समझाइश देते हुए कहा कि क्षेत्र की आम जनता छोटी-छोटी समस्याएं मंत्री को बता रहे हैं इसका मतलब यह है कि धरातल पर अफसर ठीक तरह से काम नहीं कर रहे। जनता की समस्याओं का निराकरण स्थानीय स्तर पर ही होना है। उन्होंने साफ तौर पर कहां की जनता की छोटी-मोटी समस्याओं को शीघ्र निराकरण किया जाना चाहिए। शिकायतों में अगर पाया गया कि अकारण लोगों के काम विलंब से हो रहे है या जनभावनाओं के अनुरूप काम नहीं हो रहा है तो कार्रवाई होगी। वक्त रहते अपना रवैया सुधार ले अफसर।

error: Content is protected !!