आगे बढऩे के लिए जोश के साथ होश भी जरूरी : बृजमोहन 

रायपुर। छत्तीसगढ़ महाविद्यालय छात्रसंघ की ओर से आशीर्वाद भवन में आयोजित समारोह में नवप्रवेशी विद्यार्थियों को कृषि, सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग है, इसलिए जोश के साथ होश में भी जरूरी है। नए विद्यार्थियों के लिए यह नई उम्मीदों की उड़ान का दौर है। अपनों के सपनों को साकार करने की दिशा में आपका यह पहला कदम है। ऐसे समय में मेरी शुभकामनाएं है कि पूरी लगन के साथ पढ़ाई पूरी करें और अपने परिवार, प्रदेश और देश का नाम रौशन करें।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज के ज्यादातर युवा अपने सुरक्षित भविष्य के लिए नौकरी करना ही पसंद करता है। या कह सकते है कि वह सिर्फ नौकरी पाने के लिए डिग्री लेना चाहते है। परंतु आज के समय में स्वरोजगार में बेहतर भविष्य बनाने के लिए पर्याप्त संभावनाएं हमारे पास है। आप मन में ठान ले कि नौकरी लेने नहीं, देने वाला बनना है तो कोई ताकत आपको आगे बढऩे से नहीं रोक सकती।
उन्होंने कहा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली आपकी, हमारी केंद्र सरकार स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया जैसे अभियान चलाकर युवाओं को स्वरोजगार की दिशा में आगे बढऩे प्रोत्साहित कर रही है।अग्रवाल ने अपने छात्र जीवन को याद करते हुए कहा कि वे जब दुर्गा महाविद्यालय में विद्यार्थी थे तब ही यह तय कर लिया था कि राजनैतिक क्षेत्र में जाना है और समाज की सेवा करनी है। ऐसे में आपके ही बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद और सहयोग मिलता रहा, जिस वजह से आज तक अपराजेय रहते हुए अपने शहर रायपुर सहित सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ की सेवा का अवसर मुझे मिल रहा है।इस अवसर पर पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रखर मिश्रा ने कहा कि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का योगदान प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने में हमेशा रहा हैं। यही वजह है कि आज युवाओं के दिलों में उनका विशेष स्थान है।समारोह में छात्र संघ के रितेश साहू, संदीप निराला, स्नेहा श्रीवास, अमित गिरी, निकिता राठौर, विनय मिश्रा, विपिन शर्मा, शिवम द्विवेदी, कमलेश सोनवानी, कुमार राठी, नमन शर्मा, परमेश्वर सहित महाविद्यालय के छात्र छात्राएं मौजूद थे।

 

error: Content is protected !!