विद्युत उपकेंद्र बनने से लो-वोल्टेज व कटौती से मिलेगी निजात- श्री मोहले

खाद्यमंत्री ने किया सांवतपुर में 33/11 के.व्ही. सब स्टेशन का लोकार्पण
सौभाग्य योजना से बदलेगी सभी का भाग्य
महिला स्व सहायता समूहों को 4 लाख का चेक, 45 हितग्राहियों को कम्बल एवं 8 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन वितरित
मुंगेली – खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले ने जिले के विकासखण्ड लोरमी के ग्राम सांवतपुर में 33/11 के.व्ही. के विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण किया एवं बिजली तिहार का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि इस विद्युत उपकेंद्र के बन जाने से ग्रामवासियों एवं आसपास के लोगों को लो-वोल्टेज और विद्युत कटौती से निजात मिलेगी। सौभाग्य योजना हर घर बिजली के तहत निःशुल्क विद्युत कनेक्शन मिलेगा। उन्होने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा आम जनों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होने हेल्थ स्मार्ट कार्ड योजना, संजीवनी एक्सप्रेस, 108, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना आदि की जानकारी ली तथा लोगों को अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए कहा। उन्होने कहा कि जिले की 48 हजार 1 सौ किसानों को 74 हजार से अधिक का धान बोनस दिया गया है। इससे किसानों के जीवन में बदलाव आया है।
बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री लखनलाल साहू ने ग्रामवासियों को बधाई देते हुए कहा कि आज सब स्टेशन का लोकार्पण हो रहा है। इससे विद्युत की निरंतर आपूर्ति होगी। बिजली आज की नितांत आवश्यकता है। उन्होने कहा कि बिजली तिहार याने उल्लास का दिन है मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में 14 वर्ष पूर्ण होने पर बिजली तिहार का आयोजन किया गया है। इसके पहले बोनस तिहार, तेंदूपत्ता बोनस तिहार मनाया गया। केंद्र सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए योजना बनाई है। उन्होने कहा कि आने वाले समय में स्मार्ट फोन का वितरण किया जाएगा। सौभाग्य योजना के तहत निःशुल्क विद्युत कनेक्शन के साथ-साथ बल्ब, मीटर, तार उपलब्ध कराये जाते है।
कलेक्टर श्री एनएन एक्का ने कहा कि ग्राम सांवतपुर में सब स्टेशन का निर्माण होने से विद्युत कटौती से निजात मिलेगी। उन्होने ऊर्जा प्रवाह योजना, बिजली तिहार के संबंध में ग्रामीणों को जानकारी दी। उन्होने कहा कि विकास के लिए विद्युत जरूरी है। कार्यक्रम को श्री कोमलगिरी गोस्वामी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला पंचायत सदस्य श्री रामेश्वर बंजारे ने किया।
हितग्राहियों को रसोई गैस, कम्बल एवं प्रमाण पत्र वितरित- कार्यक्रम के दौरान खाद्यमंत्री ने उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस, 45 हितग्राहियों को कम्बल, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 8 महिला स्व सहायता समूहों को 4 लाख रूपये का चेक प्रदान किया तथा निःशुल्क कनेक्शन का प्रमाण पत्र हितग्राहियों को दिया गया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्रीमती नीथू कमल, वनमण्डलाधिकारी केके जाधव, एसडीएम सीएस पैकरा, मानिक सोनवानी, अधीनदास मोहले, धनेश साहू, लक्ष्मी सेवक, शंकर परिहार, ग्राम सरपंच श्रीमती दुर्गा देवी डाहिरे सहित पंच-सरपंच, अन्य जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

error: Content is protected !!