सुरक्षाबलो और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 1 महिला सहित 6 नक्सली ढेर

रायपुर। नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में 1 महिला नक्सली समेत 6 नक्सली मारे गए हैं। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। ये ऑपरेशन नारायणपुर एसपी के निर्देशन में किया गया है।

नक्सल ऑपरेशन डीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि बरसात का महीना खत्म हो जाने के बाद सोमवार को सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, जगदलपुर और नारायणपुर में ऑपरेशन प्रहार-2 लॉन्च किया गया।इस ऑपरेशन में कुल 2 हजार सुरक्षा बल के जवानों को लगाया गया है। इसी ऑपरेशन के तहत मंगलवार को एसपी नारायणपुर के निर्देशन में कार्रवाई की गई।इस दौरान अबूझमाड़ के जंगलों में मुठभेड़ के दौरान 6 नक्सली मारे गए हैं। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया है। विस्फोटक को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है।इस ऑपरेशन में एसटीएफ के जवान, डीआरजी, जिला बल के अधिकारी और एसटीएफ टीम के कमांडर के अलावा एसपी नारायणपुर संतोष सिंह शामिल थे।इस ऑपरेशन में कुल 2 हजार जवान लगे हैं और अभी भी ऑपरेशन जारी है।

इन जिलों में चल रही है कार्रवाई:- ऑपरेशन प्रहार-2 सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, जगदलपुर और नारायणपुर में लॉन्च किया गया है।इस ऑपरेशन के तहत सुकमा में भी आंशिक सफलता मिली है और नक्सलियों के दो कैंप ध्वस्त किए गए हैं।

 

error: Content is protected !!